Rajasthan IPS Transfer: राजस्थान सरकार ने 13 IPS अधिकारियों का किया तबदला, राजीव कुमार शर्मा नए डीजी एसीबी नियुक्त

कार्मिक विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार, पुलिस विभाग में एक बड़े फेरबदल में राजस्थान सरकार ने बुधवार को 13 आईपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण और पोस्टिंग आदेश जारी किए. इसमें डीजी रेंक 11 आईजी रेज और डीआईजी रेंज के अधिकारी शामिल हैं.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Rajasthan IPS Transfer: राजस्थान सरकार ने चार दिन में दूसरी बार आईपीएस अफसरों का तबादला किया गया. कार्मिक विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार, पुलिस विभाग में एक बड़े फेरबदल में राजस्थान सरकार ने बुधवार को 13 आईपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण और पोस्टिंग आदेश जारी किए. इसमें डीजी रेंक 11 आईजी रेज और डीआईजी रेंज के अधिकारी शामिल हैं. काफी लंबे समय के बाद एसीबी में महानिर्देशक नियुक्त किया गया. 

स्थानांतरण आदेश कहा गया कि आईपीएस राजीव कुमार शर्मा, जो कानून और व्यवस्था, राजस्थान सशस्त्र कांस्टेबुलरी (RAC), और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) में पुलिस महानिदेशक के रूप में कार्यरत थे, को नए महानिदेशक (भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो) के रूप में नियुक्त किया गया है. अब तक इस पद का अतिरिक्त प्रभार एडीजी (ACB) हेमंत प्रियदर्शी के पास था.
 
आदेश में कहा गया है कि जोधपुर के पुलिस आयुक्त रवि दत्त गौड़ को कोटा रेंज में आईजी के रूप में स्थानांतरित किया गया है. जबकि एचजी राघवेंद्र सुहासा, जो आईजी पाली थे, को आईजी रेलवे के पद पर स्थानांतरित किया गया है. इसमें कहा गया है कि आईजी इंटेलिजेंस हिंगलाज दान को आईजी रूल्स बनाया गया है, जबकि जोधपुर रेंज के आईजी जयनारायण शेर ने दान की जगह ली है.
 
आईजी लॉ एंड ऑर्डर गौरव श्रीवास्तव को आईजी सीएम सुरक्षा बनाया गया. आदेश के अनुसार, जयपुर के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) राहुल प्रकाश को आईजी के रूप में भरतपुर रेंज में स्थानांतरित किया गया है. जिन अन्य आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है उनमें प्रशान कुमार खमेसरा, विकास कुमार, राजेंद्र सिंह, अंशुमान भोमिया, अनिल कुमार टांक और ओम प्रकाश शामिल हैं.

calender
31 January 2024, 05:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो