Ram Mandir: श्रीराम मंदिर की भव्यता में होगा इजाफा, गर्भ गृह में लगाया जाएगा सोने का दरवाजा 

जहां एक ओर मंदिर के गर्भ गृह पर सोने का दरवाजा लगाया जाएगा वहीं दूसरी तरफ अन्य दरवाजों पर भी शानदार नक्काशी की जाएगी. 

Akshay Singh
Akshay Singh

Ram Mandir: राम मंदिर को लेकर देश में खास उत्साह देखने को मिल रहा है. मंदिर का निर्माण कार्य काफी तेजी से चल रहा है. माना जा रहा है कि अगले साल जनवरी के महीने में राम मंदिर का प्राण प्रतिस्ठा कर इसे भक्तों के लिए खोला जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राम मंदिर के प्रथम तल का कार्य लगभग पूरा हो चुका है. आगे का कार्य अभी जारी है. 

मंदिर को भव्य और दिव्य बनाने में राम मंदिर कमेटी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. बताया जा रहा है कि राम मंदिर में कुल 42 दरवाजे लगाए जाएंगे जिनमें उम्दा किस्म की लकड़ी का प्रयोग किया जाएगा. मंदिर के दरवाजों के लिए महाराष्ट्र से टीक लकड़ियां मंगवाई गई है. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो श्रीराम मंदिर के गर्भ गृह में सोने का दरवाजा लगाया जाएगा. सोने का दरवाजा लगाने के लिए चंडीगढ में विशेष प्रकार की ईंट भी बनाई जा रही है. बताया जा रहा है कि जहां एक ओर मंदिर के गर्भ गृह पर सोने का दरवाजा लगाया जाएगा वहीं दूसरी तरफ अन्य दरवाजों पर भी शानदार नक्काशी की जाएगी. 

खबरों की मानें तो जहां एक ओर गर्भ गृह को भव्य बनाने के लिए सोने का दरवाजा लगाया जा रहा है वहीं दीवारों और फर्श पर मकराना के सफेद मार्बल लगाए जाएंगे. बताया जा रहा है कि मंदिर में श्री राम जी की तीन मूर्तियां बनाई जा रही हैं जिनमें से एक गर्भगृह में लगाई जाएगी. 

calender
07 September 2023, 05:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो