जज के घर खाना बनाने वाले शख्स की बेटी ने किया कमाल, US की दो यूनिवर्सिटी से मिली स्कॉलरशिप, CJI ने किया सम्मानित

सुप्रीम कोर्ट के जज के घर खाना पकाने वाले कुक की बेटी ने बड़ा कारनामा करके दिखाया है. कुक की बेटी का नाम प्रज्ञा है जिसे US की दो यूनिवर्सिटी से स्कॉलरशिप मिली हैं. इस उपलब्धि के लिए प्रज्ञा को सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने सम्मानित किया है.

JBT Desk
JBT Desk

सुप्रीम कोर्ट जज के घर खाना बनाने वाले कुक की बेटी ने एक बड़ा कारनामा करके दिखाया है. दरअसल, कुक की बेटी को अमेरिका की यूनिवर्सिटी से LL.M में एडमिशन का ऑफर दिया है साथ ही पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप भी दी है. हाल ही में सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के एक समारोह में कुक की बेटी को उनकी उपलब्धि के लिए सम्मानित किया गया है. इस दौरान CJI डीवाई चंद्रचूड़ के नेतृत्व में सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश भी शामिल हुए थे.

CJI ने प्रज्ञा को  भेंट की 3 पुस्तकें

प्रज्ञा को कैलिफोर्निया विश्वविधालय और मिशगन विश्वविद्यालय से LL.M में एडमिशन के लिए ऑफर दिया है साथ ही पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप भी दी है. प्रज्ञा के इस उपलब्धि के लिए सुप्रीम कोर्ट के सभी न्यायाधीश जज लाउंज में एकत्रित हुए और खड़े होकर स्वागत किया. इस दौरान प्रज्ञा मुस्कराकर और हाथ जोड़कर सभी जजो का आभार व्यक्त किया. इस दौरान CJI  डीवाई चंद्रचूड़ ने प्रज्ञा को 3 पुस्तकें गिफ्ट की जिस पर सुप्रीम कोर्ट के सभी जजों का साइन है.

सुप्रीम कोर्ट में रिसर्चर के तौर पर काम करती है प्रज्ञा

प्रज्ञा फिलहाल सुप्रीम कोर्ट के सेंटर फॉर रिसर्च एंड प्लानिंग में बतौर लॉ रिसर्चर काम कर रहा हैं. उन्हें अमेरिका के कोलंबिका लॉ स्कूल और यूनिवर्सिटी ञफ पेसेल्वोनिया कैरी लॉ स्कूल ने LL.M में दाखिले का ऑफर दिया है. इसके अलावा उन्हें शिकागो लॉ स्कूल, न्यूयार्क यूनिवर्सिटी, बर्कले लॉ और मिशिगन लॉ स्कूल से भी एडमिशन के ऑफर मिल चुके हैं.  बता दें कि, मिशिगन लॉ स्कूल से उन्हें 50 हजार डॉलर यानी करीब  4139977 रुपये की स्कॉलरशिप भी ऑफर की है.

calender
14 March 2024, 11:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो