इटली की PM मेलोनी संग मोदी के वायरल वीडियो के पीछे की असली कहानी ये है, जानें पूरी सच्चाई

इन दिनों सोशल मीडिया पर इटली की पीएम मेलोनी और मोदी का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. जिसको देखने के बाद लोगों के मन में कई तरह के सवाल उत्पन्न हो रहे हैं. दरअसल ये वीडियो जी7 समिट की है, जहां मेलोनी ने हर समय पीएम मोदी को एक अहम सम्मान दिया. यहां तक की जी-7 के ग्रुप फोटो में सेंटर में पीएम मोदी को खड़ा करवाया. अब आपको इसके पीछे की पूरी कहानी पढ़ लेनी चाहिए.  

JBT Desk
JBT Desk

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G7 समिट के लिए पहुंचे भी नहीं थे कि उधर इटली में भारत की तारीफ शुरू हो गई थी. मोदी के जाने से पहले ही मेलोनी के ऊपर भारत का रंग दिखने लगा था. इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी नमस्ते और हाथ जोड़कर मेहमानों का स्वागत भारतीयों की तरह कर रही थीं. वैसे तो G7 समिट में शामिल होने के लिए कई देशों के सभी राष्ट्राध्यक्ष इटली पहुंचे थे. मगर जैसे ही मोदी पहुंचे फिजा में रौनक आ गई. मोदी की एंट्री से जी7 समिट में हर तरफ उनकी चर्चा होने लगी. मेलोनी ने पहले मोदी के साथ सेल्फी ली, इसके बाद एक रील बनाई. मोदी और मेलोनी का वीडियो बहुत ही तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा.

वायरल वीडियो पर मोदी ने किया कमेंट्स 

मोदी और मेलोनी की वीडियो जब वायरल होने लगी तो वायरल वीडियो पर पीएम मोदी ने कमेंट्स किया. मेलोनी के रील पर मोदी ने एक्स पर जवाब में लिखा इटली-भारत की दोस्ती बनी रहे. इसके पीछे का सही मतलब एक बहुत बड़ा संदेश था. ये बिल्कुल सच मेलोनी की रील पर मोदी के जवाब के पीछे एक विशेष कहानी है. दरअसल, G7 के दो बड़े देशों के साथ भारत के संबंध अच्छे नहीं चल रहे हैं. बता दें कि निज्जर की हत्या और पन्नू की हत्या की साजिश मामले को लेकर भारत के अमेरिका और कनाडा के रिश्ते बिगड़ गए हैं. लेकिन मोदी ने इस मंच को रिश्ते सुधारने में इस्तेमाल किया है. 

जब मेलोनी के आमंत्रण पर मोदी जी-7 समिट के लिए पहुंचे तो उनकी बाइडन और जस्टिन ट्रूडो दोनों से मुलाकात हुई. इस बात का फायदा उठाते हुए पीएम मोदी ने खालिस्तानी अलगवावाद के मुद्दे पर बाइडन और ट्रूडो से बातचीत की. जिसकी तस्वीरें भी सामने आईं है, जिसमें देखा जा रहा है कि मोदी को बहुत रिस्पेक्ट के साथ देखा और सुना जा रहा है. इसका साफ मतलब है कि मोदी ने रिश्ते सुधारने में जीत हासिल कर ली है. इतना ही नहीं मोदी को जी-7 के हर कार्यक्रम में सेंटर स्टेज दिया गया, मेलोनी ने मोदी का खूब ध्यान रखा. वहीं जी7 समिट की ग्रुप फोटो में देखा जा रहा है कि मोदी ही सेंटर में मौजूद थे, ये सब मेलोनी ने किया था. 

calender
16 June 2024, 01:34 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो