इस राज्य में रेल किराये में मिल रही 50 फीसदी छूट, जल्दी बुक करें टिकट

Indian Railways: उत्तर रेलवे ने कश्मीर घाटी में रेल किराये पर यात्रियों को 50 फीसदी छूट देने का ऐलान किया है. यह सुविधा सेकेंड क्लास का साधारण किराया बहाल कर दी गई है.

JBT Desk
JBT Desk

Indian Railways: देश में रोजाना हजारों-लाखों की संख्या में लोग ट्रेन में सफर करते हैं. रेले की ओर से यात्रियों के सफर को आरामदायक बनाने के लिए कई तरह की योजनाएं चलाई जाती हैं. देश में कुछ दिनों बाद होली मनाई जाएगी और बड़ी संख्या में यात्री अपने गांव जाने की तैयारी में हैं. इस बीच एक राज्य ऐसा है जहां रेल किराये पर पूरे प्रतिशत की भारी छूट मिल रही है. यह ऑफर उत्तर रेलवे की ओर से दिया जा रहा है. बुधवार को कश्मीर घाटी में रेल किराये में 50 फीसदी कटौती की घोषणा की है. इस ऑफर के साथ आप अपना सफर तय कर सकते हैं.

उत्तर रेलवे ने दी सौगात

उत्तर रेलवे ने आज कश्मीर घाटी में रेल किराये को 50 फीसदी कम करने की जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों के लिए सेकेंड क्लास का साधारण किराया बहाल कर दिया है. ट्रेन का किराया 40 से 50 फीसदी तक कम हो गया है. इससे पहले सदुरा स्टेशन से श्रीनगर तक किराया 35 रुपये थी जो अब मात्र 15 रुपये हो गया है. यह राहत पूरे कश्मीर घाटी के लिए लागू होगी. बता दें अभी रेल सर्विस उत्तर बारामूला शहर से जम्मू संभाग के रामबन जिले के संगलदान तक चल रही हैं. जानकारी के अनुसार अप्रैल 2024 के आखिर तक कश्मीर घाटी में रेल सेवा का विस्तार किया जाएगा.

होली स्पेशल ट्रेनें

इंडियन रेलवे ने होली पर 200 से अधिक होली स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है. जिससे यात्रियों को अपने घर-गांव पहुंचने में कोई परेशानी नहीं होगी. साथ ही उन्हें कंफर्म टिकट भी मिल जाएगा. पूर्व मध्य रेल सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि होली के अवसर पर आसान यात्रा के लिए पहले से घोषित ट्रेनों के अलावा 20 जोड़़ी और स्पेशल ट्रेनें संचालित की जाएंगी. इससे पहले 31 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाने को कहा गया था.

calender
20 March 2024, 04:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो