UP News: गाजियाबाद के कॉलेज में मंच पर छात्र ने कहा जय श्री राम, प्रोफेसर ने कर दिया बाहर, सस्पेंड 

UP News: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक छात्र कॉलेज के किसी प्रोग्राम में मंच से जय श्री राम बोलता हुआ नजर आ रहा है और प्रोफेसर उसे मंच से भगा रही हैं.

Akshay Singh
Akshay Singh

UP News: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक छात्र कॉलेज के किसी प्रोग्राम में मंच से जय श्री राम बोलता हुआ नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि गाजियाबाद के ABES इंजीनियरिंग कॉलेज में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान मंच से एक छात्र ने 'जय श्री राम' बोल दिया. छात्र के ऐसा करने पर कार्यक्रम में मौजूद महिला प्रोफेसर ने उसको डांटकर मंच से नीचे उतार दिया. ये पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. 

जब ये वीडियो वायरल हुआ तो लोगों ने प्रोफेसर पर कार्रवाई करने की मांग की. विवाद बढ़ा तो कॉलेज की तरफ से इस वायरल वीडियो को लेकर आधिकारिक बयान भी जारी किया गया. ABES कॉलेज प्रबंधन ने प्रोफेसर ममता गौतम और डॉ स्वेता शर्मा को सस्पेंड कर दिया है. बताया जा रहा है कि वायरल हो रहा वीडियो स्टूडेंट्स इंडक्शन प्रोग्राम 'नवतरंग' का है.  

वायरल हो रहा वीडियो 43 सेकेंड का है. जिसमें साफ देखा जा सकता है कि दर्शक दीर्घा में बैठे कई छात्र 'जय श्रीराम' कहते हैं. जिसके बाद मंच पर माइक लेकर खड़े छात्र ने भी 'जय श्रीराम' भाई कह दिया.  इस शख्स के रिप्लाई में तमाम छात्र एक स्वर में 'जय श्रीराम' का नारा लगाते हैं. ये सब सुनकर ही एक महिला प्रोफेसर खड़ी हो जाती हैं और इस पर कड़ी आपत्ति जताने लगती हैं. उन्होंने पहले तो पास में खड़े शख्स से कहा कि निकालो इसे यहां से और बाद में उससे कहने लगीं.... तू नहीं गाएगा. ये कल्चरल कार्यक्रम हो रहा है, ये कोई झुमका नहीं हो रहा है. आउट...आउट.

जब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोगों ने इसपर कड़ी प्रतिक्रिया दी. प्रोफेसर के खिलाफ कार्यवाई की मांग उठने लगी. इसके बाद कॉलेज प्रबंधन ने दोनों प्रोफेसरों को सस्पेंड कर दिया है. इस घटना के बाद कई हिंदू संगठनों ने भी इसपर विरोध जताया था और कहा था कि क्या देश में जय श्री राम कहना भी गुनाह हो गया है अब.  

calender
21 October 2023, 10:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो