UP Rain: यूपी में बारिश से 24 घंटे में 17 लोगों की मौत, राज्य में स्कूल बंद करने के आदेश

UP Rain: यूपी में पिछले 24 घंटों से लगातार बारिश हो रही है, बारिश के चलते 17 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही यूपी के स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • पिछले 24 घंटों में 17 लोगों की मौत
  • प्राइमरी से लेकर कक्षा 12 तक के सभी स्कूल किए गए बंद

UP Rain Alert: उत्तर प्रदेश में पिछले तीन दिन से बारिश हो रही है, जिसकी वजह से राज्य में परेशानियां बढ़ गई हैं. अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है. यूपी में कई ज़िले इस समय बारिश से बेहाल हैं. लखीमपुर और बाराबंकी जिले में जिलाधिकारी ने मंगलवार को प्राइमरी से लेकर कक्षा 12 तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. 

स्कूलों को लेकर जिलाधिकारी ने आदेश दिया है जिसमें कहा गया है कि 'मंगलवार को सभी निजी व सरकारी स्कूल बंद रहेंगे. आदेश का पालन न करने पर विद्यालय प्रबंधकों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.'

17 लोगों की मौत हुई

बारिश के साथ-साथ प्रदेश में आसमानी बिजली की भी कई घटनाएं हुई हैं. बारिश से कई घर गिर गए, दूसरी तरफ खेतों में पानी भरने से फलसें बर्बाद हो गई. इसके साथ ही बीते दिन 17 लोगों की मौत हुई है. 

मुख्यमंत्री योगी ने दिए निर्देश

राज्य में बारिश से हुई तबाही को देकते हुए सीएम योगी ने अफसरों को निर्देश दिए हैं. सीएम ने राहत के काम में तेज़ी लाने की बात कही, इसके साथ ही अफसरों को प्रभावित इलाकों में राहत के कामों पर नज़र रखने को कहा है. आपदा में प्रभावित लोगों को राहत राशि भी दी जाएगी. सीएम योगी ने नदियों के जलस्तर की लगातार निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं. 

फसलों के नुकसान की मांगी रिपोर्ट

पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से फसलों को नुकसान पहुंचा है. जिसपर सीएम योगी ने संज्ञान लेते हुए नुकसान की रिपोर्ट मांगी है. सीएम ने कहा कि जल्द से जल्द नुकसान की रिपोर्ट बनाएं ताकि किसानों को सहायता राशि दी जा सके. किसानों को प्रति भेड़ चार हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी.

उत्तर प्रदेश के कई ज़िले बारिश से प्रभावित हैं, जिसकी वजह से वहां के जन-जीवन पर बहुत असर पड़ रहा है. 

calender
12 September 2023, 09:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो