आखिर कौन है गुड्डू मुस्लिम जिसका नाम अतीक और अशरफ ने आखिरी बार कहा था?

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद को शनिवार देर रात पुलिस की मौजूदगी में तीन शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • आखिर कौन है गुड्डू मुस्लिम जिसका नाम अतीक और अशरफ ने आखिरी बार कहा था?

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद को शनिवार देर रात पुलिस की मौजूदगी में तीन शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बहुत ही हैरान कर देने वाली यह घटना है। जिस समय हत्या की गई उस बीच भारी संख्या में मीडियाकर्मी मौजूद थे। अतीक अहमद और अशरफ (Ashraf) को प्रयागराज (Prayagraj) के अस्पताल में मेडिकल के लिए ले जाया जा रहा था। मीडियाकर्मी दोनों से सवाल-जवाब कर रहे थे तभी हमलावरों ने गोलियां चला दी। हमलावरों ने अतीक अहमद के सिर में गोली मारी पुलिस के मुताबिक हमलावर मीडियाकर्मी बनकर वहां आए थे।

गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में तीन शूटरों ने मार दिया। ये घंटना तब हुई जब वे दोनों मीडिया को बयान दे रहे थे। अतीक ने कहा, "मैं बात ये है कि गुड्डू मुस्लिम ..." अशरफ अपना बयान पूरा नहीं कर सका क्योंकि अतीक अहमद के सिर में गोली लगी थी। अगला शॉट अशरफ के लिए था और वे गुड्डू मुस्लिम के बारे में क्या खुलासा करने जा रहे थे अज्ञात है

गुड्डू मुस्लिम कौन है?

1. अतीक, उनके भाई अशरफ और बेटे असद की तरह गुड्डू मुस्लिम भी उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी है। 

2. गुड्डू मुस्लिम उत्तर प्रदेश का मोस्ट वांटेड हमलावर है।

3. गुड्डू मुस्लिम को कथित तौर पर अतीक अहमद के बहनोई अखलाव अहमद ने आश्रय दिया था, जो उमेश पाल की हत्या में भी शामिल था।

4. इलाहाबाद में गुड्डू मुस्लिम का लंबा आपराधिक इतिहास रहा है। वह क्रूड बम बनाने वाला था और गुड्डू बंबाज के नाम से भी जाना जाता है।

5. उमेश पाल हत्याकांड में गुड्डू मुस्लिम ही वह शख्स था जिसने उमेश पाल पर बाइक से बम फेंका था।

6. इलाहाबाद में पैदा हुए गुड्डू मुस्लिम को लखनऊ भेजा गया क्योंकि वह बहुत कम उम्र में अपराध की दुनिया से जुड़ गया था। हालांकि, लखनऊ में वह बड़े अपराधों में शामिल हो गया। गुड्डू को 1997 में लखनऊ के ला मार्टिनेयर स्कूल के एक शिक्षक की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सबूतों के अभाव में उन्हें रिहा कर दिया गया।

7. गुड्डू मुस्लिम विधायक अजीत सिंह के करीबी बन गए, रिपोर्ट में कहा गया है।

8. कई अपराधों में शामिल होने के कारण गुड्डू उत्तर प्रदेश से भाग गया क्योंकि वह पहले से ही पुलिस द्वारा वांछित था। वह बिहार भाग गया लेकिन 2001 में गिरफ्तार कर लिया गया।

9. माना जाता है कि अतीक अहमद ने उन्हें जेल से छुड़वाया और वे करीब हो गए।

10. उमेश पाल हत्याकांड में गुड्डू का नाम फिर सामने आया और पुलिस ने गुड्डू मुस्लिम पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित किया।

calender
16 April 2023, 05:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो