Ram Mandir: भीषण ठंड के बीच श्रद्धालुओं ने किए रामलला के दर्शन, मंदिर को देखने के लिए तरसीं आंखे... लोगों में भारी उत्साह

Ram Mandir: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के सात दिन बाद भी भक्तों का दर्शन करने के लिए तांता लगा हुआ है. युवाओं से लेकर बुजुर्गों में भारी उत्साह देखा जा रहा है.

Sachin
Sachin

Ayodhya Ram Mandir: नविनिर्मित मंदिर के विग्रह में रामलला की स्थापना के बाद भक्तों के दर्शन की भारी भीड़ अभी भी कम नहीं हो रही है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अभी सात ही दिन हुए हैं लेकिन इस बीच लोगों के राम के प्रति भक्ति की भावधारा अभी भी प्रवाहमान है. सुबह नौ बजे दर्शन के लिए हर आंख में रामलला को निहारने की एक झलक के लिए लोग तरस रहे हैं. 

आस्था में डूबी अयोध्या

कड़ाके ठंड अब हर व्यक्ति की परीक्षा ले रही है, लेकिन बिड़ला मंदिर के सामने से रामजन्मभूमि पथ की ओर उमड़ने वाली भीड़ ने ठंड के आगे माहौल गर्म कर दिया है. इस भीड़ में युवाओं के साथ बजुर्गों की संख्या काफी देखी जा रही है. बुजुर्ग कह रहे हैं कि भगवान राम भारत की आत्मा हैं. विशेष सुरक्षा बल के जवान उन्हें संभाल कर सिंहद्वार तक पहुंचाते हैं. रामलला को देखने के लिए श्रद्धालुओं सुबह से लाइन लगा लेते हैं. इसी के साथ आस्था के महोत्सव का अब नया आयाम प्रदर्शित हो रहा है. 

अयोध्या में होली-दिवाली जैसा माहौल

श्रद्धालुओं के सत्कार के लिए जगह-जगहों पर सेवा के लिए लोग खड़ हैं और यह किसी से कोई पैसा नहीं ले रहा है बल्कि स्वेच्छा से भक्तों की मदद कर रहे हैं. यहां पर होली-दिवाली जैसा माहौल बना हुआ है. राम मंदिर के निकट ऐतिहासिक गुरुद्वारा ब्रह्मकुंड बीते 11 दिनों से राम भक्तों के लिए निशुल्क भोजनालय चला रहा है. लेकिन इस भोजनालय पर दूर-दूर से आए भक्तों का जमावड़ा कम रहता है, लेकिन आसपास के लोग ज्यादा रहते हैं. 

calender
29 January 2024, 06:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो