Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी के परिवार का दावा, हत्या के हमारे पास हैं सबूत

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की मौत को काफी वक्त हो गया है, लेकिन उनका परिवार इस बात को मानने को तैयार नहीं कि उनकी हार्ट अटैक से मौत हुई है.

JBT Desk
JBT Desk

Mukhtar Ansari:  28 मार्च की शाम को बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की मौत हो गई थी, जिसके बाद से उनका परिवार लगातार उनकी मौत को साजिश के तहत हत्या बता रहा है. मुख्तार की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दिल के पास पीला एरिया नजर आया था, जिसको मुक्तार के भाई ने ने कहा कि वो जहर दिए दाने की वजह से हैं. हालांकि डॉक्ट्र्स का कहना था कि वो "पीला एरिया" संभावित थक्के की तरफ इशारा करता है. पोस्टमार्टम में बताया गया कि मुख्तार अंसारी की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई.  

दूसरे अस्पताल में इलाज की मांग

मुख्तार अंसारी के भाई अफ़ज़ाल अंसारी लगातार उनकी मौत को हत्या बताते आए हैं, हाल ही में उन्होंने कहा कि जब उनकी तबियत खराब हुई तो बांदा के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया जहां पर अफ़ज़ाल उनसे मिले थे. मुख्तार ने इस दौरान अपना इलाज दूसरे अस्पताल में कराने की बात कही थी. अफ़ज़ाल ने कहा कि इसके लिए हमने अपने खर्चे पर इलाज करने के लिए एप्लीकेशन भी दी थी, क्योंकि आजम खान के मामले में ऐसा पहले हो चुका था. लेकिन प्रशासन ने कुछ दिन का समय मांगा और बाद में व्हील चेयर पर बैठा कर जेल भेज दिया. 

मुख्तार अंसारी ने जताई थी हत्या की आशंका

अफ़ज़ाल अंसारी ने बताया कि ''27 मार्च को मुख्तार अंसारी को मऊ जेल में वर्चुअल पेश किया गया था और उन्होंने खुद अदालत से कहा था कि यह लोग मेरी हत्या कर देंगे मुझे बचा लीजिए. उन्होंने कहा था कि मुझे मुझे जहर दिया जा रहा है. वहीं, फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने भी बताया था कि ''यदि किसी को स्लो प्वाइजन दिया जाता है तो 1 महीने के बीच कभी भी मौत हो सकती है इसमें दो चीज होती है या तो लिवर डैमेज होगा या फिर कार्डियक अरेस्ट हो जाएगा और यदि जहर से कोई मरता है तो उसका हार्ट पीला हो जाएगा जो मुख्तार अंसारी का कार्डियक अरेस्ट के बाद हार्ट पीला हो गया था.''

''हमारे पास हैं सबूत''

अफ़ज़ाल ने कहा कि ''हम लोगों को विश्वास अभी भी है भारत में न्याय व्यवस्था अभी जीवित है वह तो कोशिश करेंगे. और जो पापी है उन्हें सजा दिलाने का काम हम करेंगे. उन्होंने कहा कि ''मुख्तार की हत्या में जितने लोग शामिल हैं, चाहे वह जेल कर्मी हो या मेडिकल ऑफिसर्स की टीम हो या एल आई यू एस टी एफ और शासन में बैठे लोग हो क्योंकि हमारे पास ऐसे ऐसे सबूत हैं जिसे रख देंगे तो वो जवाब नहीं दे पाएंगे. उन्होंने कहा कि वक्त आने पर सारे सबूत सबके सामने आएंगे. 

calender
04 April 2024, 07:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो