Ram Mandir: 22 जनवरी को अयोध्या एयरपोर्ट पर सिर्फ पीएम मोदी का उतरेगा प्लेन, त्रेता युग में किन्नरों ने लिया था नेग... अब नहीं लेंगे

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर तैयारियों जोरो पर चल रही हैं, इस मौके पर पीएम मोदी भी राम मंदिर पहुंचेंगे और प्राण प्रतिष्ठा करेंगे.

Sachin
Sachin

Ram Mandir Pran Pratishtha: राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दिन महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्लेन ही एयरपोर्ट पर उतरेगा. यहां पर आने वाले अतिथियों को छोड़कर उनके विमान पार्किंग के लिए अन्य हवाई अड्डे पर रवाना हो जाएंगे.  

पीएम की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया फैसला 

पीएम मोदी के वायुयान के लिए पार्किंग बुक होने  के बाद अब अतिथिगणों के लिए दूसरे एयरपोर्ट पर भेजा जाएगा. बता दें कि अतिथियों के वायुयानों के लिए प्रयागराज, कुशीनगर, लखनऊ और काशी में व्यवस्था में की गई है. प्रधानमंत्री की सुरक्षा के कारण अन्य अतिथियों को दूसरे एयरपोर्ट पर प्लेन को रुकवाने की सलाह दी गई है. इसके साथ ही एयरपोर्ट के निदेशक विनोद राय ने कहा कि यह निर्णय पीएम की सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है. 

प्राण प्रतिष्ठा पर किन्नर नहीं लेंगे नेग

राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर पूरे भारत में उत्साह देखा जा रहा है, इस मौके पर मुरादाबाद की किन्नर प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रभु श्रीराम के दर्शन करने जाएंगे. बताया जा रहा है कि राम के आने की खुशी में किन्नर समाज में भी काफी खुशी देखी गई है. उन्होंने अब निर्णय लिया है कि 22 जनवरी के सुअवसर पर वह नेग नहीं लेंगे. यह फैसला किन्नर समाज ने सर्वसम्मति से लिया है. 

calender
14 January 2024, 06:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो