Uttarkashi: सुरंग से बाहर निकले श्रमिकों को मिलेगा 1 लाख रुपये का मुआवजा, बौखनाग देवता का मंदिर भी बनवाएंगे सीएम धामी 

Uttarkashi: सुरंग में फंसे सभी मजदूर सुरक्षित बाहर निकाले लिए गए हैं. इस बीच सीएम धामी ने सभी श्रमिकों को 1-1 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. इसके अलावा उन्होंने सिल्क्यारा सुरंग के बाहर बौखनाग देवता का मंदिर भी बनवाने का ऐलान किया है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

CM Dhami Big Announcement: उत्तराखंड के उत्तरकाशी मेंसिल्क्यारा सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. ऑपरेशन 'जिंदगी' के सफल होने के बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मजदूरों को लेकर कई बड़े ऐलान किए हैं.

सुरंग में फंसे सभी श्रमिकों को 1 लाख रुपये की वित्तीय सहायता- 

दरअसल, मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सिल्क्यारा सुरंग में फंसे सभी श्रमिकों को 1 लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करेगी. इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं. इसके अलावा घर जाने तक अस्पताल में इलाज की पूरी व्यवस्था की जाएगी. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि, वह इन मजदूरों की कंपनियों से अनुरोध करेंगे कि इन्हें बिना सैलरी काटे 15-30 दिन की छुट्टी दे. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि, सुरंग के मुहाने पर बाबा बौखनाग की मंदिर भी बनवाया जाएगा.

 मजदूरों की सुरक्षा को लेकर किया ये ऐलान-

सीएम धामी ने मजदूरों की सुरक्षा को देखते हुए कहा कि, अब राज्य में जितनी भी टनल निर्माणाधीन हैं और उनकी समीक्षा की जाएगी. हालांकि इस मामले में पहले ही केंद्र सरकार और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय आदेश जारी कर चुकी है. दरअसल, सरकार अब सभी टनलों की समीक्षा कराएगी जिससे आगे से इस तरह के हादसे का सामना न करना पड़े.

#WATCH उत्तरकाशी (उत्तराखंड): सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "वे (श्रमिक) सभी एक अलग वातावरण से बाहर आए हैं इसलिए हम डॉक्टरों की सलाह के अनुसार काम करेंगे... पहले उन्हें चिकित्सकीय देखरेख में रखा जाएगा, उनकी निगरानी की जाएगी... कोई भी गंभीर नहीं है.." pic.twitter.com/gBcaelyd8e

16 दिन से सुरंग में फंसे थे 41मजदूर-

आपको बता दें कि, उत्तराखंड के सिल्क्यारा सुरंग में पिछले 16 दिनों से 41 मजदूर फंसे हुए थे. हालांकि मंगलवार को सभी मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिए गए हैं. इन मजदूरों को 800 मिमी के पाइपों के की मदद से बाहर निकाला गया. जिन्हें मलबे में ड्रिल करके अंदर डालकर एक रास्ता बनाया गया था.       

calender
28 November 2023, 10:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो