Weather Today: दिल्ली में आसमान रहेगा साफ, कई इलाकों में मौसम विभाग का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

Weather Today: देश के कई इलाकों में आज भी बारिश होगी, वहीं कुछ जगह पर बनी रहेगी उमस भरी गर्मी. मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में होगी बारिश
  • दिल्ली में साफ रहेगा मौसम

Weather Today: देश में कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है. इसके साथ ही कई इलाकों से मानसून की वापसी भी शुरू हो गई है. आज मौसम विभाग ने बताया है कि अगले दो-तीन दिनों में उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों और आसपास के इलाकों में मानसून की वापसी के लिए स्थितियां अनुकूल हैं.

इसके साथ ही 29 सितंबर से पूर्वी भारत के हिस्सों में भारी बारिश शुरू हो सकती है. साथ ही अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के लिए मौसम विबाग ने 30 सितंबर तक के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

दिल्ली में कैसा रहेगी मौसम?

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से मौसम सुहावना बना हुआ है. इसके साथ ही पिछले कई दिनों से दिल्ली में बारिश नहीं हुई. मौसम विभाग के अनुसार, आगे भी कुछ दिनों तक दिल्ली में बारिश होने की कोई संभावना नहीं है. जारी अपडेट के मुताबिक, आने वाले दिनों में दिल्ली के तापमान में मामूली सी बढ़त देखने को मिल सकती है. 

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, ओडिशा के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. साथ ही कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. 

इसके अलावा वहीं पश्चिम बंगाल, झारखंड, दक्षिणी बिहार, उत्तरी ओडिशा, उत्तरी छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश होगी. इसके अलावा गुजरात, आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, गुजरात के कुछ हिस्सों, आंतरिक तमिलनाडु और लक्षद्वीप में हल्की बारिश की जानकारी दी है. 

मुंबई का मौसम

सितंबर महीने के कुछ ही दिन बचे हैं, इसी दौरान मुंबई में बारिश हो सकती है. विभाग के मुताबिक, आज और कल दोनों दिन कुछ हिस्सों में भारी होने की संभावना है. इसके बाद 29 और 30 सितंबर को बारिश हल्की हो जाएगी.
 

calender
28 September 2023, 07:58 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो