Weather Update Today : दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, यूपी में होगी बारिश, जानें देशभर में आज कहां-कहां बरसेंगे बादल

Weather Update Today : देश की राजधानी नई दिल्ली में आज पूरे दिन बादल छाए रहने की उम्मीद है तो वहीं की इलाकों में बारिश शुरू हो चुकी हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • देश की राजधानी नई दिल्ली में आज पूरे दिन बादल छाए रहने की उम्मीद है.

Weather Update Today : गुरुवार को देश के कई इलाकों में आज बारिश और बादल छाए रहने की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है. इसके अलावा कई जगहों का मौसम साफ रहेगा. मौसम विभाग की मानें तो अलगे दिन तीन चार दिनों के दौरान सेट्रल और पूर्वी भारत के हिस्सों में मॉनसून एक्टिव रहेगा. इसी के साथ ओडिशा झारखंड समेत कई इलाकों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है. मौसम विभाग ने बताया है कि 3 से 4 दिनों तक बारिश के आसार बने हुए हैं साथ तेज हवाएं और आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है.

3 से 4 दिनों तक छाए रहेंगे बादल

दिल्ली में आने वाले दिनों में बादल रहने और हल्की बारिश होने के आसार हैं. इस दौरान अधिकतम तापमान 36 से 37 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 26 से 27 डिग्री रहने का पूर्वानुमान है. वहीं उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश देखने को मिल सकती है. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में बादल छा रहे हैं लेकिन गर्मीसे लोगों को कोई राहत मिलती हुई नजर नहीं आ रही है. ऐसे में मौसम विभाग ने 3 से 4 दिन तक हल्की बारिश और तेज हवा चलने की संभावना जताई है.

इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज ओडिशा, छत्तीसगढ़. मध्य प्रदेश, उत्तरी महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में साथ ही उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. तो वहीं तेलंगाना, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोबार समूह, लक्षद्वीप, पश्चिम बंगाल, झारखंड के कुछ हिस्सों और कोंकण औ गोवा में हल्की बारिश होने की संभावना है.

calender
07 September 2023, 09:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो