Weather Update Today: देश के कई राज्यों में होगी बारिश, IMD ने जारी किए ताज़ा अपडेट

IMD Weather Update: इन दिनों मौसम आंख मिचोली खेल रहा है, कहीं पर बारिश तो कहीं बारिश हो रही है. आज भी कई जगह पर बारिश होगी. आईएमडी ने कई जगह पर बारिश की संभावना जताई है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • दिल्ली में बनी रहेगी उमस भरी गर्मी
  • मैदानी इलाकों में कुछ दिनों तक साफ रहेगा मौसम

IMD Weather Update: देश भर में मौसम करवट बदलेगा. मौसम विभाग ने कई जगह पर बारिश की चेतावनी जारी की है. बारिश के साथ साथ आंधी और आसमानी बिजली गिरने की भी संभावना है. IMD के अनुसार, ओडिशा, तेलंगाना, केरल के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. 

IMD के अपडेट के मुताबिक, दिल्ली को गर्मी और उमस से राहत नहीं मिलेगी. आने वाले कुछ दिन औप दिल्ली में बारिश नहीं होगी. जिसकी वजह से धूप और चिलचिलाती गर्मी लोगों की परेशानी बढ़ेगी. इसके साथ ही 4 सितंबर को अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.

भारत के कई हिस्सों में होगी बारिश

IMD के अनुसार, कईव जगह पर तूफान, बिजली और हल्की-तेज़ बारिश हो सकती है. 3 और 4 सितंबर को पश्चिम बंगाल, 3 से 7 सितंबर तक ओडिशा, 3 सितंबर को बिहार और झारखंड, और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह 3 से 5 सितंबर तक बारिश हो सकती है. 

इसके साथ ही कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना भी जताई गई है. आइएमडी ने असम और मेघालय के साथ-साथ नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 3 सितंबर से 6 से 7 सितंबर हल्की और तेज़ बारिश की संभावना जताई है. 

पश्चिम भारत में कई जगह तूफान की चेतावनी

पश्चिमी भारत में, हल्की से मध्यम और तेज़ बारिश होने की संभावना है. कई जगह पर तूफान और बिजली गिरने की काफी संभावना जताई गई है. इसके अलावा कोंकण और गोवा क्षेत्र में 3 से 7 सितंबर तक होने की संभावना है. मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में भी 5 से 7 सितंबर तक बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली को नहीं राहत

देश के कई हिस्सों में अगले दो दिनों में बारिश होने की संभावना है. वहीं दिल्ली में गर्मी की मार बरकरार रहेगी. IMD ने दिल्ली के मौसम को लेकर कहा कि अभी कुछ दिन दिल्ली में गर्मी बनी रहेगी.
 

calender
04 September 2023, 07:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो