अब दीवाली को सरकारी छुट्टी के रूप में मनाएगा अमेरिका, मेंग ने किया ट्वीट कर सबका धन्यवाद

अमेरिका में वर्चुअल न्यूज कॉन्फ्रेंस (virtual news conference) के दौरान यह बताया की दीवाली दुनियाभर के लोगों और क्वींस, न्यूयॉर्क और संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने वाले कई परिवारों और समुदायों के लिए साल का सबसे महत्वपूर्ण दिन माना जाता है।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने वाले कई परिवारों और समुदायों के लिए साल का सबसे महत्वपूर्ण दिन माना जाता है।

वाशिंगटन (US) : शुक्रवार को अमेरिकी कांग्रेस में अमेरिकी सांसद ग्रेस मेंग (US Congresswoman Grace Meng) ने संघीय अवकाश जारी केने के लिए एक विधेयक (bill) पेश किया है। 

मेंग ने किया सबका धन्यवाद 

मेंग ने शनिवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा कि - आज मुझे दिवाली दिवस अधिनियम (Diwali Day Act) के शुरुआत होने की घोषणा करने में काफी गर्व महसूस हो रहा है, मेरा विधेयक (bill) ही दिवाली को एक संघीय अवकाश बना देगा, मैं अपने सभी सरकारी सहयोगियों और कई अधिवक्ताओं को धन्यवाद कहता हूँ, जिन्होंने मुझे अपना समर्थन व्यक्त करने में मेरे साथ शमी रहे। 

दीवाली को मनाया जायेगा 12वीं संघीय मान्यता प्राप्त छुट्टी के रूप में 

भारत के सबसे महत्वपूर्ण हिन्दू त्योहारों में से एक दिवाली को दीपावली या रोशनी के त्योहार के रूप में जाना जाता है। अब इसको दिवाली दिवस अधिनियम (Diwali Day Act) के तहत अमेरिका की 12वीं संघीय मान्यता प्राप्त छुट्टी बना दिया जायेगा। 

मेंग ने प्रतिनिधि सभा (House of Representatives) में विधेयक (bill)पेश करने के बाद अमेरिका में वर्चुअल न्यूज कॉन्फ्रेंस (virtual news conference) के दौरान यह बताया की दीवाली दुनियाभर के लोगों और क्वींस, न्यूयॉर्क और संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने वाले कई परिवारों और समुदायों के लिए साल का सबसे महत्वपूर्ण दिन माना जाता है। 

PM मोदी करेंगे US का दौरा 

आपको बता दें, कि रूस पर भारत देश की निर्भरता खत्म करने के लिए भारत के साथ अमेरिका ने रक्षा संबंधों को और भी मजबूत बनाने के लिए पेशकश की। जिसके चलते भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने जून में अमेरिका के दौरे पर जा जाने वाले हैं, यह यात्रा अहम साबित होने की उम्मीद है। 


 

calender
27 May 2023, 10:34 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो