जनरल मनोज पांडे ने बांग्लादेशी सेना प्रमुख से की मुलाकात, रक्षा संबंधी मुद्दों पर हुई चर्चा

भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने आज बांग्लादेश के रक्षामंत्री जनरल एसएम शफीउद्दीन अहमद मुलाकात की। इस दौरान रक्षा क्षेत्र और आपसी हित से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर विचार विमर्श किया गया।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने सोमवार को अपने बांग्लादेशी समकक्ष जनरल एसएम शफीउद्दीन अहमद से मुलाकात की। इस दौरान द्विपक्षीय रक्षा एवं सुरक्षा संबंधों के साथ आपसी हितों पर विस्तार से चर्चा की गई है। 

दरअसल, जनरल मनोज पांडे सोमवार को अपनी बांग्लादेश की दूसरी आधिकारिक यात्रा पर बांग्लादेश पहुंचे थे। यहां पर उन्होंने बांग्लादेश के सशस्त्र बल प्रभाग के प्रधान स्टाफ अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल वकर-उज-जमान से बातचीत की। बता दें कि सेना पिछले साल सेना प्रमुख पद का कार्यभार संभालने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा के रूप में बांग्लादेश का दौरा किया था।

अतिरिक्त जन सूचना महानिदेशालय ने ने ट्वीट कर कहा कि सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने अपने बांग्लादेशी समकक्ष एसएम शफीउद्दीन अहमद, बांग्लादेश के सशस्त्र बल प्रभाग के प्रधान स्टाफ अधिकारी वकर-उज-जमान के साथ बातचीत की। साथ ही पारस्परिक हित के पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की।

बांग्लादेश की अपनी यात्रा के दौरान जनरल मनोज पांडे ने शिखा अनिर्बान को पुष्पांजलि अर्पित की। साथ ही बांग्लादेश की आजादी के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान सेना प्रमुख को सेनाकुंजा में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। वहीं भारत और बांग्लादेश के बीच द्विपक्षीय संबंधों को लेकर एक पेड़ लगाया गया है। जानकारी के मुताबिक, सेना प्रमुख कल यानी मंगलवार को चट्टोग्राम (चटगांव) में बांग्लादेश सैन्य अकादमी में 84वें 'लॉन्ग कोर्स' के अधिकारी कैडेट्स की पासिंग आउट परेड की समीक्षा करेंगे।

calender
05 June 2023, 06:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो