Lesbian Couple: भारत-पाक लेस्बियन कपल, जानिए कौन हैं अंजलि और सूफी?

Lesbian Couple: भारत की अंजलि चक्र और पाकिस्तान की सूफी मलिक अपने ब्रेकअप की घोषणा के बाद वायरल हो गईं. समलैंगिक जोड़े ने कुछ सप्ताह बाद होने वाली अपनी शादी भी तोड़ दी है.

JBT Desk
JBT Desk

Lesbian Couple: भारत-पाकिस्तान की समलैंगिक जोड़ी अंजलि चक्र और सूफी मलिक इन दिनों काफी चर्चा में हैं. इस जोड़े ने शादी के कुछ ही दिनों पहले अपनी शादी तोड़ दी है. पांच साल तक डेट करने वाले इस जोड़े ने इंस्टाग्राम पर अपने ब्रेकअप की घोषणा की, जब पाकिस्तान की सूफी मलिक ने स्वीकार किया कि उसने अंजलि को धोखा दिया था. अंजलि और सूफी को लेकर सोशल मीडिया पर काफी सवाल हैं. आज आपको इस जोड़े के बारे में बताएंगे. 

कौन हैं अंजलि चक्र और सूफी मलिक 

अंजलि चक्र और सूफी मलिक के सोशल मीडिया पर काफी फॉलोवर्स हैं. ये दोनों 2019 में दक्षिण एशियाई संस्कृति को अपनाने वाली तस्वीरें पोस्ट करने के बाद प्रसिद्धि में आए, जिसने दुनिया भर के लोगों ने इनको पसंद किया. उन्होंने अपनी सालगिरह पर सोशल मीडिया पर तस्वीरें साझा कीं और पांच साल से अधिक समय से एक साथ थे. हाल ही में दोनों ने अलग होने का फैसला लिया है. 

अंजलि चक्र

ये स्टोरी भारत के लिए इतनी खास इसलिए भी है क्योंकि इसमें अंजलि चक्र जुड़ी हैं जो कि भारत की बताई जा रही हैं. वो फिलहाल न्यूयॉर्क शहर में स्थित एक भारतीय कार्यक्रम योजनाकार और सामग्री निर्माता हैं. चक्र ने लॉस एंजिल्स में दक्षिणी कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय (यूएससी) से स्नातक किया है. वह मूल रूप से सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र की रहने वाली है. अंजलि चक्र ने स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद कुछ सालों तक स्वास्थ्य सेवा में काम किया, जिसके बाद अंततः उन्होंने इवेंट प्लानिंग के अपने जुनून को पूरा करने के लिए अपनी नौकरी छोड़ने का फैसला किया. 

इन दोनों की प्रेम कहानी दुनिया के उसूलों से थोड़ी अलग थी, जिसके चलते ये दोनों सुर्खियों में आई. ये एक लेस्बियन कपल है, जिन्होंने अपनी सगाई की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर के सबका अपनी ओर ध्यान खींचा था. 

शादी क्यों तोड़ी?

जितनी धूमधाम के साथ दोनों ने अपने रिश्ते को दुनिया के सामने स्वीकारा था उतनी ही हिम्मत के साथ दोनों ने इसे तोड़ भी दिया. हालाँकि, उनके प्रशंसकों ने अनुमान लगाया कि उनके ब्रेक-अप की खबर महज एक मजाक थी, लेकिन अंजलि ने साफ किया कि उन्होंने अपनी ऑनलाइन शादी की रजिस्ट्री भी हटा दी है.  

सूफी ने कहा कि "मैंने अपनी शादी से कुछ हफ्ते पहले उसे धोखा देकर विश्वासघात की एक बड़ी गलती की. मैंने उसे बहुत दुख पहुंचाया है, मेरी समझ से परे. मैं अपनी गलती मान रही हूं,  मैंने लोगों को दुख पहुंचाया है." सूफी ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, "मैं अपने कामों के जरिए सबसे ज्यादा प्यार और परवाह करती हूं, जिसमें हमारा परिवार और दोस्त, हमारा समुदाय शामिल है."

इसी कड़ी में अंजलि ने भी पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने लिखा कि "यह एक झटके के रूप में आ सकता है, लेकिन हमारी यात्रा बदल रही है. हमने सूफी द्वारा की गई बेवफाई के कारण अपनी शादी को रद्द करने और अपने रिश्ते को खत्म करने का फैसला किया है."

calender
27 March 2024, 08:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो