Nuh Violence: नूंह में हुई हिंसा पर अमेरिका ने लोगों से की शांति की अपील, कहा- हिंसा से रहें दूर

Nuh Violence: अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि हिंसा वाली जगह किसी अमेरिकी के फंसे होने की जानकारी नहीं है. उन्होंने इस मामले पर दूतावास से संपर्क करने की बात कही.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में किसी भी अमेरीकी नागरिक की फंसने की जानकारी नहीं
  • अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा हिंसक गतिविधियों से दूर रहें
  • सोमवार को नूंह में एक धार्मिक यात्रा के दौरान भड़की थी संप्रदायिक हिंसा

America On Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में भड़की संप्रदायिक हिंसा को लेकर अब अमेरिका ने बयान दिया है. अमेरिका ने नूंह में हुई हिंसा पर सभी से शांति का अपील किया है. उन्होंने लोगों से किसी भी तरह की हिंसक गतिविधियों से दूर रहने का आग्रह किया है.

नूंह हिंसा पर अमेरिका ने दिया यह बयान

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि हिंसा वाली जगह किसी अमेरिकी के फंसे होने की जानकारी नहीं है. उन्होंने इस मामले पर दूतावास से संपर्क करने की बात कही.

 

बता दें कि अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर से नूंह में हुई हिंसा को लेकर पूछा गया कि क्या कोई अमेरिकी नागरिक हिंसा प्रभावित इलाके में फंसा हुआ है, तो अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने जवाब देते हुए कहा, झड़पों के संबंध में जाहिर है, हम हमेशा की तरह, शांति का आग्रह करेंगे और पक्षों से अपील करेंगे हिंसक कार्रवाइयों से दूर रहें. किसी अमेरिकी के फंसे होने की जानकारी नहीं है. मुझे दूतावास से संपर्क करने में खुशी होगी.

नूंह हिंसा में अब तक छह की मौत

हरियाणा के नूंह में सोमवार को विश्व हिन्दू परिषद और बजरंद दल द्वारा आयोजित ब्रजमंडल कलश यात्रा के दौरान हुई हिंसा में छह लोगों की मौत हो चुकी है. स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए जगह-जगह सुरक्षाकर्मी तैनाता है और सरकार नजर रख रही है.

हरियाणा डीजीपी ने क्या कहा ?

हरियाणा के डीजीपी पीके अग्रवाल ने हिंसा के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में स्थिति नियंत्रण में है. हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. सभी पुलिस अधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया है. इस मामले में अब तक  116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही 90 अन्य को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ के बाद कार्रवाई की जाएगी. जो भी इसमें शामिल है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. 

calender
03 August 2023, 06:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो