Pakistan: इमरान की रिहाई के आदेश पर बौखलाए शहबाज शरीफ, कहा- इतिहास के काले अध्याय में दर्ज होगा यह फैसला

Pakistan: पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश की आलोचना करते हुए शहबाज शरीफ ने कहा,  नवाज शरीफ को सजा दिलाने के लिए एक निगरानी न्यायाधीश नियुक्त किया गया था. लेकिन अब इमरान खान को बचाने के लिए मुख्य न्यायाधीश खुद एक निगरानी न्यायाधीश बन गए हैं.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Pakistan: तोशाखाना मामले में जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता इमरान खान के लिए खुशी की खबर आई है. दरअसल इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने इमरान की रिहाई के आदेश दे दिए हैं. वहीं इमरान की रिहाई के फैसले से पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ बुरी तरह से बौखला गए हैं. उन्होंने अदालत के इस फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि यह फैसला देश के इतिहास में काले अध्याय में दर्ज होगा.

शहबाज ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर लिखा कि इस्लामाबाद हाईकोर्ट इमरान खान के प्रति सुप्रीम कोर्ट की उदारता से प्रभावित हुआ है. उन्होंने आगे लिखा कि लाडले (इमरान खान) की सजा को निलंबित कर दिया गया है, समाप्त नहीं किया गया है. यदि निर्णय आने से पहले हर किसी को पता चल जाए कि क्या निर्णय होने वाला है, तो यह न्याय प्रक्रिया के लिए चिंता का विषय होना चाहिए. 

'काले अध्याय में लिखा जाएगा यह फैसला'

पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश की आलोचना करते हुए शहबाज शरीफ ने कहा,  नवाज शरीफ को सजा दिलाने के लिए एक निगरानी न्यायाधीश नियुक्त किया गया था. लेकिन अब इमरान खान को बचाने के लिए मुख्य न्यायाधीश खुद एक निगरानी न्यायाधीश बन गए हैं. सजा को पलटने का मुद्दा उठाते हुए, शहबाज ने आगे लिखा कि न्याय प्रणाली की यह भूमिका इतिहास के काले अध्याय के रूप में लिखी जाएगी.

'घड़ियाँ बेचने वालों के सामने कानून शक्तिहीन'

शहबाज शरीफ ने आगे लिखा कि घड़ियाँ बेचने वालों के सामने कानून शक्तिहीन था, अगर चोरों और राज्य आतंकवादियों को संरक्षण दी जाएगी तो देश में आम आदमी को न्याय कहां मिलेगा. उन्होंने कहा कि इमरान खान के प्रति अदालतों ने अनुचित उदारता दिखाई. चाहे नौ मई हो, चाहे न्यायिक परिसर पर हमला हो, चाहे पुलिस पर पेट्रोल बम बरसाना हो, (इमरान खान के लिए) सब कुछ माफ है.

calender
29 August 2023, 09:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो