Hair Care Tips: घर पर ही करें अपने बालों को स्ट्रेट, आज़माएं यह शानदार घरेलु नुस्खे

यदि आप अपने बालों को स्ट्रेटनर से बालों को रोज़ाना स्ट्रेट करते - करते थक चुकी है और आपके बाल भी इस वजह से डैमेज हो गए है। ऐसे में आपको स्ट्रेट और हेल्थी हेयर चाहिए तो अपनाएं यह घरेलु हेयर केयर टिप्स -

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

स्ट्रेट बाल तो हर किसी लड़की को पसंद होते हैं। यह आपके लुक को काफी आकर्षक और खूबसूरत बनाता है। पहले तो यह केवल किसी पार्टी या फिर शादी में ही बालों को स्ट्रेट किया जाता था। लेकिन आजकल तो यह रोज़मर्रा की ज़िंदगी में कहीं घूमने जाना हो या ऑफिस जाना हो तो किया जा रहा है। ऐसे में सभी महिलाएं अपने बालों को स्ट्रेट करवाने के लिए न जाने क्या कुछ नहीं करती। वह पार्लर पर जाकर बालों पर न जाने कितने रुपए खर्च देती हैं जिसका रिजल्ट भी लम्बे समय तक नहीं रहता और बाल डैमेज हो जाते हैं वह समस्या अलग।

मुल्तानी मिटटी का लगाएं पेस्ट

इसका पेस्ट बनाने के लिए मुल्तानी मिटटी में अंडे का वाइट हिस्सा मिलाकर और उसमें चावल के आटे को अच्छे से मिलाकर एक गाढ़ा सा पेस्ट तैयार कर लें, और फिर इसके बाद आप तैयार किये गए पेस्ट को अपने बालों में अप्लाई करें और कुछ घंटों तक लगा रहने दें। इसके बाद शैम्पू से सर को अच्छे से धो लें। इससे बेहतर रिजल्ट देखने को मिलेगा।

बालों में गुनगुना तेल लगाएं

आप अपने बालों में नारियल, जैतून या फिर बादाम का तेल लेकर और उसको हल्का गुनगुना करके अपने बालों पर अच्छे से लगाएं। तेल लगाकर हलके हाथों से मसाज करें। इसके कुछ घंटों बाद इसको अच्छे से शैम्पू से धो लें, इससे आपके बाल स्मूथ हो जायेंगे और साथ ही स्ट्रेट भी होने लगेंगे। ऐसा आप हर हफ्ते बालों को धोने से पहले करें।

बेसन है कमाल का नुस्खा

यह तो आपको भी मालूम होगा की बेसन हमारी स्किन के लिए कितना लाभदायक है। वैसे ही बालों की ग्रोथ और स्ट्रेट करने में भी यह मददगार है। अपने बालों को स्ट्रेट करने के लिए आप मुल्तानी मिटटी में बेसन और सिरका को मिलाकर उसका गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें और अपने बालों पर अच्छे से अप्लाई करें और फिर शैम्पू से धो लें।

calender
30 March 2023, 04:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो