West Bengal Violence: हावड़ा के बाद हुगली में भड़की हिंसा, बीजेपी सांसद के कार्यक्रम में हुआ बवाल

हावड़ा हिंसा के बाद अब हुगली में हिंसा भड़क गई। बीजेपी सांसद दिलीप घोष के कार्यक्रम के दौरान पत्थरबाजी की गई। दिलीप घोष ने कहा कि हावड़ा हिंसा के बाद भी राज्य सरकार कोई एक्शन नहीं ले रही है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • दिलीप घोष ने कहा कि "आज कई जगहों पर शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा शांतिपूर्ण तरीके से हो रही थी, तभी अचानक से किसी मोहल्ले से पत्थरबाजी की गई।"

पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से हिंसा भड़क गई। रविवार को हुगली में बीजेपी सांसद और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष की शोभा यात्रा के दौरान पत्थरबाजी और आगजनी की गई। बीजेपी सांसद दिपील घोष के रिशरा कार्यक्रम के दौरान जमकर बवाल हुआ। जानकारी के अनुसार, यह घटना शाम करीब 6ः15 बजे हुई। रामनवमी पर हावड़ा में हुई हिंसा के बाद यह पश्चिम बंगाल में हिंसा की दूसरी घटना है।  

इस घटना के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष का कहना है कि उनकी शोभा यात्रा के दौरान महिलाओं और बच्चों पर पत्थरबाजी की गई है। हावड़ा हिंसा के बाद भी राज्य सरकार आरोपियों पर कोई एक्शन नहीं ले रही है। लगातार पत्थरबाजी की जा रही है। इतना ही नहीं वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की जा रही है। 

दिलीप घोष ने कहा कि "आज कई जगहों पर शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा शांतिपूर्ण तरीके से हो रही थी, तभी अचानक से किसी मोहल्ले से पत्थरबाजी की गई। गाड़ी के शीशे टूटे, लोगों को चोटें आई, पुलिसकर्मियों को भी चोट आई। बम की आवाज़ आई, मैंने हमारे लोगों से कहा शांति बनाए रखें पुलिस सब देख रही है।"

रामनवमी पर हावड़ा में भड़की थी हिंसा

इससे पहले गुरूवार को रामनवी के दिन पश्चिम बंगाल में हावड़ा शहर के काजीपाड़ा इलाके में हिंसा और आगजनी हुई थी। यह घटना उस दौरान हुई जब काजीपाड़ा से भगवान श्रीराम की शोभा यात्रा निकाली जा रही थी। इस दौरान कई दुकानों में तोड़फोड़ और आगजनी की गई। वहीं कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था। इस घटना को लेकर जमकर बवाल हुआ और शहर के कुछ इलाको में धारा 144 और इंटरनेट पर रोक लगा दी गई थी। इस घटना के बाद सीएम ममता बनर्जी ने हावड़ा हिंसा को लेकर बीजेपी और बजरंग दल पर आरोप लगाए। वहीं बीजेपी ने इस घटना को ममता सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। बीजेपी नेताओं ने कहा कि हावड़ा हिंसा ममता बनर्जी ने करवाई है। 

रामनवमी के बाद शुक्रवार दोपहर को भी फिर से काजीपाडा इलाके में उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी की थी। उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस दौरान पत्थरबाजी में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। जानकारी के मुताबिक, हावड़ा हिंसा को लेकर गुरूवार तक कम से कम 45 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। दरसअल, ममता बनर्जी ने हावड़ा हिंसा की जांच सीआईडी को सौंपी है। सीआईडी की टीम हावड़ा हिंसा की जांच कर रही है। 

calender
02 April 2023, 08:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो