मेष और वृषभ राशि के लोग न पहने कभी काला धागा

लेकिन ज्योतिष शास्त्र में काला या लाल धागा बांधने के मामले को भी ग्रहों से जोड़ा गया है। ऐसा कहा गया है कि मेष और वृषभ राशि के लोगों को भूलकर भी काला धागा अपनी कलाई में नहीं बांधना चाहिए।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

वैसे तो हाथ की कलाई में काला धागा बांधने से कोई परेशानी नहीं होती है लेकिन ज्योतिष शास्त्र में काला या लाल धागा बांधने के मामले को भी ग्रहों से जोड़ा गया है। ऐसा कहा गया है कि मेष और वृषभ राशि के लोगों को भूलकर भी काला धागा अपनी कलाई में नहीं बांधना चाहिए।

यदि ऐसा किया जाता है तो किसी न किसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वैसे यह माना जाता है कि काला धागा बांधने वाला हमेशा बुरी नजर से बचा रहता है लेकिन ज्योतिषियों का यह कहना है कि इन दो राशि के जातकों को तो काला धागा बांधने से हमेशा दूर ही रहना चाहिए।

इसके पीछे कारण यह बताया गया है कि मेष व वृषभ राशि के स्वामी मंगल है और मंगल को काला रंग पसंद नहीं होता है इसलिए इन दो राशि के जातक यदि काला धागा बांधते है तो मंगल की अप्रसन्नता का शिकार होना पड़ता है।

ज्योतिषियों का कहना है कि इन दो राशि के लोग चाहे तो अपने हाथ की कलाई में लाल धागा जरूर बांध सकते है। क्योंकि लाल वस्तुएं मंगल को प्रिय होती है। इसलिए लाल धागा बांधने से फायदा होगा। ज्योतिषियों का कहना है कि धागा और रंगों को भी ग्रहों से जोड़ा गया है। इसलिए कुंडली दिखाए बगैर या किसी ज्योतिषी की सलाह लिए बगैर मनमर्जी से चाहे किसी रंग का धागा न तो कलाई में बांधना चाहिए और न पैरों या कमर में बांधे।

calender
25 May 2022, 12:23 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो