Vastu Tips: घर में किस पक्षी की तस्वीर लगाना होगा बेहद शुभ, होगी खूब तरक्की

Vastu Tips: शास्त्रों में घर में पक्षियों की तस्वीरें लगाना काफी शुभ माना जाता है. वहीं यदि गलती से भी किसी गलत तस्वीर घर में लगा ली तो उससे तरक्की के सारे रास्ते बंद हो जाते हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • शास्त्रों में घर में पक्षियों की तस्वीरें लगाना काफी शुभ माना जाता है.

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी जाने वाली तस्वीरें बेहद ही शुभ होती हैं, लेकिन कुछ ऐसी भी तस्वीरें होती है जिन्हें घर में लगाने से तरक्की के सारे रास्ते बंद हो जाते हैं साथ ही नकारात्मक शक्तियां घर में प्रवेश कर लेती हैं. कहते हैं कि घर में पक्षियों की तस्वीर लगाने से जीवन में तरक्की हासिल होती है.

कभी कभी कड़ी मेहनत करने के बाद भी लोगों की अपने जीवन में तरक्की हासिल नहीं हो पाती है. ऐसे लोगों को अपने घर में पक्षियों की तस्वीरें लगानी चाहिए. मान्यताओं के अनुसार जो व्यक्ति अपने घर में पक्षियों की तस्वीरें लगाते हैं उनके जीवन में खुशहाली आती है. साथ ही करियर में सफलता प्राप्त होती है. आइए जानते हैं कि किन पक्षियों की तस्वीरें लगाना घर में होगा शुभ?

मोर की तस्वीरें

वास्तु शास्त्र के अनुसार पूर्व दिशा में मोर की तस्वीर लगाना काफी शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि इस दिशा में मोर की तस्वीर लगाने से घर में सुख-शांति का वास होता है. यदि आपके घर में लड़ाई-झगड़े लगातार होते रहते हैं तो ऐसी स्थिति में घर में मोर की तस्वीर जरूर लगानी चाहिए.

घर में लगाएं नीलकंठ की तस्वीरें

यदि किसी भी व्यक्ति के घर परिवार में तनाव की समस्या हो रही है, तो ऐसे व्यक्तियों को नीलकंठ की तस्वीर उत्तर-पूर्व दिशा में लगानी चाहिए. कहा जाता है कि जिस घर मं इस तरह की समस्याएं होती हैं उन सभी को नीलकंठ की तस्वीर लगानी चाहिए.

घर में जरूर लगाएं तोते की तस्वीरें

शास्त्रों में कहा जाता है कि जिस घर में तोते की तस्वीरें मौजूद होती हैं ऐसे घर में बुध ग्रह का अशुभ प्रभाव कम होता है. इसीलिए घर में तोते की तस्वीर होना बेहद जरूरी है. तोते की तस्वीर पूर्व दिशा की ओर लगानी चाहिए.

calender
13 July 2023, 12:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो