ENG vs PAK: टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड ने पाक का किया क्लीन स्वीप

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली गई तीन मैचों की सीरीज को इंग्लैंड ने 3-0 से जीतकर क्लिन स्वीप किया। तीसरे टेस्ट मैच का आज आखिरी दिन था और इंग्लैंड ने पहले सेशन में ही मैच को जीत लिया। मैच को जीतने के लिए पाक ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 167 रनों का लक्ष्य रखा था जिसको इंग्लैंड ने आसानी से जीतकर इतिहास रच दिया।

Vishal Rana
Vishal Rana

ENG vs PAK: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली गई तीन मैचों की सीरीज को इंग्लैंड ने 3-0 से जीतकर क्लिन स्वीप किया। तीसरे टेस्ट मैच का आज आखिरी दिन था और इंग्लैंड ने पहले सेशन में ही मैच को जीत लिया। मैच को जीतने के लिए पाक ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 167 रनों का लक्ष्य रखा था जिसको इंग्लैंड ने आसानी से जीतकर इतिहास रच दिया।

इंग्लैंड ने पहली बार पाक के घर में कोई टेस्ट सीरीज जीती है। इसके साथ ही इंग्लैंड पाकिस्तान को उसी के घर में टेस्ट सीरीज हराने वाली पहली टीम बन गई है। तीसरा मुकाबला कराची में खेला गया और आखिरी दिन इंग्लैंड को महज 55 रन जीत के लिए बनाने थे और इंग्लैंड के पास 8 विकेट भी बचे थे।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने पहली पारी में 304 रन बनाए थे पाक की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में कप्तान बाबर आजम 78 और सलमान ने 56 रनों की पारी खेली थी। जिसके बाद 304 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 354 रन बनाए और पाकिस्तान पर 50 रनों की बढ़त हासिल की।

इंग्लैंड की तरफ से पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए हैरी ब्रूक ने 111 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम महज 216 रनों पर ही ऑलआउट हो गई और इंग्लैंड को जीत के लिए पास से 167 रनों का लक्ष्य मिला।

जिसको इंग्लैंड ने मैच के आखिरी दिन पहले सेशन में ही हासिल कर लिया। दूसरी पारी में इंग्लैंड की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए बेन डुकेट ने नाबाद 82 रनों की पारी खेली। इस मैच को जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया और पहली बार पाक की धरती पर टेस्ट सीरीज जीती।

ये खबर भी पढ़ें............

ENG vs PAK 3rd Test: उम्र 18 साल...कारनामा डेब्यू टेस्ट में 5 विकेट, पाक को धाराशाही करने वाले इंग्लैंड के रेहान अहमद

calender
20 December 2022, 12:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो