FIFA WC 2022 Final: आज होगी दोनों फाइनलिस्ट टीमों पर पैसों की बरसात, हार-जीत के बाद भी होगी मालामाल

अर्जेंटीना और फ्रांस दोनों टीमें चाहेंगी की फाइनल मैच को जीतकर ट्रॉफी के साथ-साथ 347 करोड़ रुपये भी अपने नाम करे। बता दे, आज का फाइनल मैच तो किसी एक टीम के नाम होगा लेकिन पैसों की बरसात विजेता-उपविजेता के साथ-साथ तीसरे और चौथे नंबर की टीमों पर भी होगी। इसके अलावा जितनी भी टीमों मे इस बार फीफा विश्व कप में हिस्सा लिया उन सभी को उनकी फीफा विश्व कप 2022 की पॉजिशन के हिसाब से पैसा दिया जायेगा।

Vishal Rana
Vishal Rana

FIFA WC 2022 Final: फुटबॉल का महाकुंभ फीफा विश्व कप का आज फाइनल मुकाबला है इसके बाद इस मेगा टूर्नामेंट का समापन हो जायेगा। फाइनल में अर्जेंटीना और फ्रांस की टीम आमने-सामने होगी और मेसी-एम्बाप्पे एक्शन में होगे। मैच भारतीय समयानुसार रात 8:30 बजे खेला जायेगा। अंर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी का यह आखिरी विश्व कप है इसलिए वे चाहेंगे की टीम को अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाए।

दोनों टीमें चाहेंगी की फाइनल मैच को जीतकर ट्रॉफी के साथ-साथ 347 करोड़ रुपये भी अपने नाम करे। बता दे, आज का फाइनल मैच तो किसी एक टीम के नाम होगा लेकिन पैसों की बरसात विजेता-उपविजेता के साथ-साथ तीसरे और चौथे नंबर की टीमों पर भी होगी। इसके अलावा जितनी भी टीमों मे इस बार फीफा विश्व कप में हिस्सा लिया उन सभी को उनकी फीफा विश्व कप 2022 की पॉजिशन के हिसाब से पैसा दिया जायेगा।

बता दे, फाइनल में अर्जेंटीना और फ्रांस की टीमें है इनमे से जो आज विजेता बनेगा उसको ट्रॉफी के साथ-साथ 347 करोड़ रुपये की प्राइस मनी भी दी जायेगी। इसके अलावा जो भी टीम उपविजेता रहेगी उसको फीफा की तरफ से 248 करोड़ रुपये की प्राइस मनी दी जायेगी। इतना ही नहीं तीसरे नंबर पर रही क्रोएशिया की टीम को 223 और चौथे नंबर पर रही मोरक्को को 206 करोड़ रुपये मिलने वाले है।

इसका मतलब हार जीत किसी की हो लेकिन मालामाल हर टीम होने वाली है। फीफा विश्व कप 2022 में हिस्सा लेने वाली हर टीम को 9-9 मिलियन की राशि प्रदान की जायेगी। प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली टीमों को 13-13 मिलियन और क्वार्टरफाइनल में हारने वाली टीमों को 17-17 मिलियन की राशि दी जायेगी।

ये खबर भी पढ़ें..............

FIFA WC 2022 Final: विश्व कप का फाइनल आज, अर्जेंटीना बनाम फ्रांस कौन होगा विजेता?

calender
18 December 2022, 05:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो