IND vs ENG: इन कारणों से डूबी भारत की नईया, विश्व कप खिताब का टूटा सपना

टी20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से बहुत बुरी हार दी। 169 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने 16 ओवर में हासिल करके जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड अब फाइनल में पहुंच गई है।

Vishal Rana
Vishal Rana

T20 World Cup 2022 IND vs ENG: टी20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से बहुत बुरी हार दी। 169 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने 16 ओवर में हासिल करके जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड अब फाइनल में पहुंच गई है। फाइनल में 13 नवंबर को पाकिस्तान और इंग्लैंड की भिड़ंत होगी। इस मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर पिटाई की।

इन कारणों से मिली भारत को हार....

मैच में भारतीय टीम एक दम से बेकफुट पर दिखी। बल्लेबाजी में भारतीय सलामी जोड़ी एक बार फिर से फ्लॉप साबित हुई। इस विश्व कप में अगर केएल राहुल की दो पारी को छोड़ दे तो वे ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और उन पर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे। ऐसे में बड़े मुकाबलें में आकर राहुल का फ्लॉप होना टीम को काफी खला हैं।

दूसरी तरफ कप्तान रोहित शर्मा का लगातार फ्लॉप होना बहुत बड़ा कारण हैं। इस विश्व कप में रोहित के बल्ले से एक भी बेहतरीन पारी देखने को नहीं मिली। सेमीफाइनल में हार का दूसरा सबसे बड़ा कारण हैं भारतीय गेंदबाजों की पिटाई। इस मैच में भारतीय गेंदबाज बेअसर दिखे।

पूरे मैच में कोई भी गेंदबाज एक विकेट तक नहीं ले पाया और रन जमकर लुटाते रहें। इतने बड़े मंच पर आकर गेंदबाजों का फ्लॉप होना भारत को ले डूबा। शुरुआत से ही इंग्लैंड बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को पीटना शुरू किया और आखिरी तक यह सिलसिला ऐसे ही चलता रहा।

और पढ़ें............

IND vs ENG : हेल्स-बटलर के तूफान में उड़े भारतीय गेंदबाज, इंग्लैंड ने 10 विकेट से दर्ज की जीत,

calender
10 November 2022, 05:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो