विश्व कप में बेहतर नतीजे न आने का यह मतलब नहीं है कि भारत ने खराब क्रिकेट खेलाः रोहित शर्मा

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का कहना है कि टी-20 विश्व कप के पिछले संस्करणों में परिणाम ना मिलने का मतलब यह नहीं है कि भारत खराब क्रिकेट खेल रहा है और उनकी मानसिकता में कोई कमी है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का कहना है कि टी-20 विश्व कप के पिछले संस्करणों में परिणाम ना मिलने का मतलब यह नहीं है कि भारत खराब क्रिकेट खेल रहा है और उनकी मानसिकता में कोई कमी है। 2007 के टी-20 विश्व कप के उद्घाटन संस्करण को जीतने के बाद से भारत इस संस्करण में ट्रॉफी नहीं जीत पाया है।

संयुक्त अरब अमीरात में पिछले साल के टी-20 विश्व कप में भारत टूर्नामेंट में पसंदीदा के रूप में था, लेकिन सुपर 10 चरण से जल्दी बाहर हो गया। रोहित शर्मा ने कहा कि हमें विश्व कप में परिणाम नहीं मिला है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम इतने सालों से खराब क्रिकेट खेल रहे थे। मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि हम अच्छी क्रिकेट नहीं खेल रहे।

उन्होंने कहा कि हम विश्व कप में अच्छा नहीं कर पाए, लेकिन ऐसा नहीं है कि हम स्वतंत्र रूप से नहीं खेल रहे हैं। हाल ही में हमने खिलाड़ियों को स्वतंत्रता दी है कि वह बिना किसी दबाव के अपना स्वभाविक खेल खेलें। शर्मा ने कहा कि यदि आप स्वतंत्र रूप से खेलते हैं, इसके इसके बेहतर परिणाम सामने आएंगे।

रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के बाहर के लोगों से भी लगातार परिणाम प्राप्त करने में धैर्य रखने का अनुरोध किया। उन्होंने स्वीकार किया कि भारतीय टीम में कुछ स्थान हैं, जिन्हें अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप के लिए तैयारी की आवश्यकता है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में खिलाड़ियों को स्वतंत्र रूप से खेलने के लिए कहा है।

calender
29 July 2022, 07:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो