रिजवान को पछाड़ Suryakumar Yadav ने हासिल की यह खास उपलब्धि

भारतीय टीम के स्टाइलिश बल्लेबाज सूर्यकुमार ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पछाड़ कर एक खास उपलब्धि अपने नाम की है।

Vishal Rana
Vishal Rana

टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रही है। टीम इंडिया ने अभी तक खेले गए अपने दोनों मैच जीते है। पहले मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 4 विकेट से करारी शिकस्त दी थी फिर उसके बाद भारतीय टीम ने अपने दूसरे मैच में नीदरलैंड को हराया। दो मैच जीतकर भारतीय टीम ने सेमीफाइनल के लिए अपनी मजबूत दावेंदारी पेश की है। वहीं भारतीय टीम के स्टाइलिश बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पछाड़ कर एक खास उपलब्धि अपने नाम की है।

पाक के खिलाफ सूर्यकुमार ज्यादा कुछ नहीं कर पाए थे लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ 25 गेंदो पर 51 रनों की शानदार पारी खेली। इसी के साथ सूर्यकुमार इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर भी बन गए है। उससे पहले इस रेस में मोहम्मद रिजवान सबसे आगे थे लेकिन रिजवान शुरुआती दो मैचों में फ्लॉप रहे और पाकिस्तान को भी इन दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

सूर्यकुमार ने साल 2022 में 25 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 41.28 की औसत से 867 रन बना लिए है। जबकि रिजवान ने साल 2022 में अभी तक 20 मैचों में 51.56 की औसत से 839 रन बनाए। भारतीय टीम के लिए सूर्यकुमार ने अभी तक 36 इंटरनेशनल मैच खेले है जिसमें उन्होंने 1111 रन बनाए है। सूर्यकुमार ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर भारत को कई मैच जीताए है और वे मैदान के चारों तरफ बड़ें शॉट्स लगाने के लिए जाने जाते है।

और पढ़ें...........

T20 World Cup 2022: बिना कोई गेंद फेंके ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड मैच हुआ रद्द

calender
28 October 2022, 05:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो