India vs Australia 3rd ODI: टीम इंडिया को 270 रन का टारगेट, हार्दिक-कुलदीप ने झटके 3-3 विकेट

ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत को 270 रनों का टारगेट दिया है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

India vs Australia 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत को 270 रनों का टारगेट दिया है। चेन्नई के चेपक मैदान पर कंगारू टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 269 रन पर ऑलआउट हो गई। जैसा की आपको बता दें कि टीम इंडिया की नजर सीरीज जीतने पर है। उसने मुंबई में पहला वनडे पांच विकेट से जीता था। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने विशाखापट्टनम में दूसरा वनडे 10 विकेट से अपने नाम किया था। इस तरह सीरीज 1-1 की बराबरी हो गई थी। 

जैसा की आपको बता दें कि मोहम्मद सिराज ने स्टार्क को आउट कर ऑस्ट्रेलिया की पारी समाप्त की। स्टार्क ने 10 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 49 ओवर में ही 269 रन पर ढेर हो गई। चेन्नई के मैदान पर बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है, ऐसे में भारत के लिए इस लक्ष्य का पीछा करना बहुत आसान नहीं होगा। ऑस्ट्रेलिया के टीम से सबसे ज्यादा रन बनने वाले ओपनर मिचेल मार्श 47 रन बनाए। वहीं, भारत के लिए हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए। मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को दो-दो विकेट हासिल किए।

पहली पारी में क्या हुआ?

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श की जोड़ी ने शानदार शुरुआत की। पावरप्ले में इन दोनों ने 61 रन जोड़े। हालांकि, हेड 33 रन बनाकर हार्दिक का शिकार बन गए। इसके बाद हार्दिक ने स्टीव स्मिथ को खाता भी नहीं खोल पाए और मार्श को 47 के स्कोर पर आउट किया। 17 रन के अंतराल में तीन विकेट गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम बैकफुट पर आ गई और हार्दिक ने भारत की वापसी कराई।

डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन ने चौथे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी की, लेकिन कुलदीप यादव ने दोनों को आउट कर मैच में भारत की पकड़ मजबूत कर दी। मार्कस स्टोइनिस और एलेक्स कैरी ने छठे विकेट के लिए 58 रन जोड़े, लेकिन अक्षर ने स्टोइनिस को 25 रन के स्कोर पर गिल के हाथों कैच कराया। इसके बाद कुलदीप ने शानदार गेंद कर कैरी को बोल्ड कर दिया। कैरी ने 38 रन बनाए। 

एबॉट ने 26, एगर ने 17 और स्टार्क-जैम्पा ने 10-10 रन का योदगान देकर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 269 रन तक पहुंचाया। भारत के लिए हार्दिक और कुलदीप ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि अक्षर पटेल और सिराज को दो-दो विकेट मिले।

calender
22 March 2023, 05:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो