Babar Azam: बाबर आजम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की छोड़ी कप्तानी, जानें अब कौन होगा टीम का नया कप्तान

Babar Azam: बाबर आज़म की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में बेहद ही खराब प्रदर्शन किया, जिसके बाद बाबर आज़म ने कप्तानी से इस्तीफा देने का फैसला किया.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Babar Azam Steps As Pakistan Captain: भारत की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम की खराब प्रदर्शन के बाद कप्तान बाबर आज़म ने अपने पद यानी की टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि बाबर आज़म अब तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है. बाबर आजम के बाद अब टेस्ट क्रिकेट में शान मसूद टीम की कप्तानी को लेकर उम्मीदें लगाई जा रही है वहीं टी20 अंतरराष्ट्रीय में शाहीन शाह अफरीदी कप्तान बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं. 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर बाबर आज़म ने खुद इसकी जानकारी दी है. गौरतलब है कि साल 2019 में बाबर को पाकिस्तान टीम के कप्तान के रूप में जिम्मेदारी मिली थी. वे अब तक तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान के नियमित कप्तान रहे. बुधवार, 15 नवंबर को कप्तानी छोड़ने का ऐलान करते हुए बाबर ने सोशल मीडिया पर लिखा, “मुझे वो पल अभी भी साफ याद है जब पीसीबी की ओर से 2019 में मुझे पाकिस्तान की कप्तानी करने के लिए कॉल आया था.”

कप्तानी छोड़ने के बाद बाबर ने क्या कहा?

एक्स पर लिखे पोस्ट में बाबर आजम ने कहा कि “व्हाइट बॉल फॉर्मेट में नंबर वन पर पहुंचा कोच, प्लेयर्स और टीम मैनेजमेंट का सामूहिक प्रयास था लेकिन भावुक पाकिस्तानी फैंस का इस सफर के दौरान अटूट सपोर्ट के लिए आभार व्यक्त करना चाहूंगा.” पूर्व पाक कप्तान ने आगे लिखा, “आज मैं सभी फॉर्मेट में पाकिस्तान के कप्तान के तौर पर इस्तीफा दे रहा हूं. यह मुश्किल फैसला है लेकिन मुझे लगता है कि ये इसके लिए सही वक़्त है.”

'पाकिस्तान टीम के लिए खेलना जारी रखूंगा'

बाबर आजम ने अपने पोस्ट में आगे लिखा कि “मैं एक खिलाड़ी के रूप में तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान टीम के लिए खेलना जारी रखूंगा. मैं नए कप्तान और टीम को अपने अनुभव और समर्पण से सपोर्ट करता रहूंगा. मैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अपने इस उल्लेखनीय ज़िम्मेदारी के लिए ईमानदारी से शुक्रिया कहना चाहूंगा.”

calender
15 November 2023, 08:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो