ICC World Cup 2023: 'अक्षर पटेल की चोट भारत के लिए...' अश्विन के सेलेक्शन पर बोले पूर्व सेलेक्टर

1983 में वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे संदीप पाटिल का मानना है कि अक्षर की चोट भारत के लिए फायदा पहुंचाने वाली रही है.

Sachin
Sachin

ICC World Cup 2023: विश्व कप की शुरूआत 5 अक्टूबर से होने जा रही है, इसके लिए पहले ही बीसीसीआई ने स्क्वाड का ऐलान कर दिया था. लेकिन अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया गया था. वर्ल्ड कप में अश्विन की एंट्री पर काफी चर्चा हुई थी और अभी भी लगातार रही है. इसी बीच पूर्व चयनकर्ता संदीप पाटिल ने अश्विन  की एंट्री को सही ठहराया है और अक्षर के लिए साहनुभूति भी जताई है. 

अश्विन दुनिया के बेहतरीन स्पिनर: पूर्व सेलेक्टर 

1983 में वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे संदीप पाटिल का मानना है कि अक्षर की चोट भारत के लिए फायदा पहुंचाने वाली जैसी रही है, क्योंकि उनके स्थान पर दुनिया बेहतरीन स्पिनरों में से एक आर अश्विन को टीम में जगह मिल गई है. इससे पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जगह मिली थी, जहां पर उन्होंने दो वनडे मैच में चार विकेट लिए थे. 

मैच जीतना कई बार टॉस और परिस्थितियों पर निर्भर करता  है

बता दें कि सोमवार को एक होटल में  ईस्ट बंगाल क्रिकेट टीम और स्पांसर श्राची ग्रुप के बीच कॉन्ट्रैक्ट साइन के दौरान संदीप पाटिल ने कहा था कि आर अश्विन को टीम में शामिल किया जाना बिल्कुल भी हैरान कर देने वाला नहीं है. वह आज विश्व के सबसे शानदार स्पिनरों में उनका नाम सम्मान के साथ लिया जाता है. उन्होंने आगे कहा कि मुझे अक्षर पटेल के लिए दुख है कि वह चोटिल हो गए और टीम में शामिल नहीं हो पाए. लेकिन उनकी चोट ने (भारत के लिए) एक तरह से काफी फायदा पहुंचाया है. दूसरी तरफ संदीप पाटिल ने किसी भी भविष्यवाणी से इंकार करते हुए कहा कि अभी यह कहना मुश्किल है कि कौन विश्व कप का खिताब जीतेगा. लेकिन भारत लगातार अच्छा खेल रहा है. हालांकि कई बार टॉस और परिस्थितियों पर निर्भर करता है कि कौन बाजी मार जाता है. 

calender
03 October 2023, 01:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो