IND VS ENG: टीम इंडिया की जीत पर CM योगी हुए गदगद, कहा- एक और अविस्मरणीय जीत, यह विजय अभियान अविराम जारी रहे

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 229 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए थे. जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम महज 129 रनों पर सिमट गई.

Sachin
Sachin

World Cup 2023: भारत और इंग्लैंड के बीच 29वां मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया, इस मुकाबले में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम ने पिछली बार की विश्व कप विजेता इंग्लैंड के सामने लो स्कोरिंग मुकाबले में 100 रनों से जीत दर्ज की है. 

सीएम योगी ने दी टीम इंडिया को बधाई 

इंग्लैंड के खिलाफ भारत लगातार छठीं जीत पर उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल साइट एक्स पर टीम इंडिया को बधाई देते हुए लिखा कि एक और अविस्मरणीय विजय! इंग्लैंड के विरुद्ध शानदार जीत की संपूर्ण देश वासियों को हार्दिक बधाई! सभी खिलाड़ियों का अभिनंदन. भारतीय क्रिकेट टीम का विजय अभियान अविराम जारी रहे. जय हिंद!

लो स्कोरिंग पर भारत की शानदार गेंदबाजी 

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 229 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए थे. जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम महज 129 रनों पर सिमट गई. भारतीय टीम की इस जीत के हीरो तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह रहे. इन दोनों ने इस लो स्कोरिंग मुकाबले में इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को धराशायी कर दिया. शमी ने चार और बुमराह ने तीन विकेट अपने नाम किए.

इंग्लैंड की टीम 129 रनों पर हुई ऑलआउट 

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 34.5 ओवर में 129 रनों पर ऑलआउट हो गई, लियाम लिविंगस्टोन ने टीम की ओर से 46 गेंदों में 27 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. बुमराह और शमी के आगे इंग्लैंड के खिलाड़ी ज्यादा देर पिच पर नहीं टिक पा रहे थे. तू चल मैं आय वाली नीति अपनाते हुए पूरी मात्र 129 रनों पर ही सिमट गई. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम एक बार फिर टॉप पहुंच गई है. 

calender
30 October 2023, 06:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो