IND VS AUS: वह देखकर अच्छा लग रहा...' सीरीज जीतने के बाद गदगद हुए सूर्य, कहा- हमारे युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया

रायपुर में रिंकू सिंह की 46 रनों की तूफानी पारी के बदौलत भारत स्कोर बोर्ड पर 176 रन बोर्ड पर लगाने में सक्षम हुआ. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर खेलने के बाद 7 विकेट नुकसान पर मात्र 154 रन ही बना सकी.

calender
02 December 2023, 12:53 PM IST

IND VS AUS 4th T20 Match: सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में अपना कब्जा जमा लिया है. रायपुर में खेले गए चौथे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने कंगारुओं को 20 रनों से मात दे दी. रिंकू सिंह और जितेश शर्मा की तूफानी पारी के बाद अक्षर पटेल ने अपनी फिरकी से कंगारूओं की कमर तोड़ दी. जीत के बाद भारतीय कप्तान सूर्यकुमार ने यादव ने कहा कि टीम से जिस तरह की उम्मीद थी उन्हें उसपर खरा उतरता देख काफी अच्छा लग रहा है. 

रिंकू सिंह ने खेली तूफानी पारी 

आपको मालूम हो कि रायपुर में रिंकू सिंह की 46 रनों की तूफानी पारी के बदौलत भारत स्कोर बोर्ड पर 176 रन बोर्ड पर लगाने में सक्षम हुआ था. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर खेलने के बाद 7 विकेट नुकसान पर मात्र 154 रन ही बना सकी और 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा. बता दें कि भारतीय ओपनर जोड़ी ने भी अच्छी शुरुआत दी. जहां पर यशस्वी जैसवाल ने 28 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली और ऋतुराज गायकवाड़ ने 28 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली. वहीं, मुकेश कुमार 3 विकेट और आवेश खान ने 2 विकेट लेकर कंगारुओं को हिलाकर रख दिया. 

टीम के प्रदर्शन को देख खुश हुआ सूर्या

चौथे टी-20 मैच में जीत दर्ज करने के बाद सूर्यकुमार यादव ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि टॉस के अलावा सबकुछ हमारे हिसाब से होते हुए दिखाई दिया. जीतना बड़ा उत्साहवर्धक अहसास है. हमारे खिलाड़ी इस सीरीज में जिस तरह के प्रदर्शन कर रहे हैं, उसे देखकर काफी अच्छा लग रहा है. आज के मैच में निडर होकर सभी खिलाड़ियों ने अपना क्रिकेट खेला. जिसके लिए मैंने उन्हें पहले कह दिया था कि सीरीज जीतने के दबाव में आकर नहीं खेलना है. सिर्फ सामने वाली टीम को हराने के लिए खेलना है. जो हमारे युवा खिलाड़ियों ने खेला भी. 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-1 से बढ़त बनाई 

बता दें कि भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से बढ़त बना ली है, इस सीरीज का आखिरी मुकाबला बैंगलुरु में खेला जाएगा. इसके बाद सूर्या के नेतृत्व में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया मैनेजमेंट तैयारियों में जुट गई है. 

calender
02 December 2023, 09:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो