थैंक्यू Dubai! पीएम मोदी ने शेयर किया COP28 शिखर सम्मेलन का वीडियो... कहा- हम सब बेहतर ग्रह बनाने के लिए काम करें

द्विपक्षीय बैठकों, वैश्विक नेताओं के संग चर्चा और जलवायु परिवर्तन के खिलाफ सभी देशों के योगदान पर केंद्रित दृश्यों का एक वीडियो पीएम मोदी ने शेयर किया है.

Sachin
Sachin

PM Modi Dubai Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जलवायु शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार की देर रात दुबई पहुंचे हैं, कॉन्फ्रेंस ऑफ पार्टीज-28 (COP28) में भाग लेने के बाद उन्होंने महत्वपूर्ण क्षणों का एक वीडियो शेयर किया है. पीएम मोदी ने इसके कैप्शन में लिखा कि धन्यवाद, दुबई! यह एक सार्थक COP28 शिखर सम्मेलन रहा है. हम सब एक बेहतर ग्रह के लिए मिलकर काम करते रहें. 

पीएम मोदी ने वैश्विक नेताओं के संग की भेंटवार्ता 

द्विपक्षीय बैठकों, वैश्विक नेताओं के संग चर्चा और जलवायु परिवर्तन के खिलाफ सभी देशों के योगदान पर केंद्रित दृश्यों का एक वीडियो पीएम मोदी ने शेयर किया है. शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री ने किंग चार्ल्स तृतीय से भी मुलाकात की. बता दें कि पीएम मोदी ने जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में चार्ल्स की मौजूदगी को महत्वपूर्ण बताया है. 

सतत विकास और जलवायु परिवर्तन के खिलाफ किंग चार्ल्स हमेशा खड़े रहे 

पीएम मोदी ने सोशल साइट एक्स के माध्यम से कहा कि आज दुबई में मुझे किंग चार्ल्स से मुलाकात करने का मौका मिला. जो हमेशा से सतत विकास और जलवायु परिवर्तन के खिलाफ हमेशा खड़े रहे हैं. इसी के साथ पीएम मोदी ने वियतनाम के प्रधानमंत्री फाम मिन्ह चिन्ह से भी मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच विकास को लेकर कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. 

शुक्रवार को स्वदेश लौटे पीएम मोदी 

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी दुबई की ऐतिहासिक यात्रा को संपन्न करने के बाद शुक्रवार की देर रात तक स्वदेश लौट आए हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक्स कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा को वैश्विक नेताओं के साथ सार्थक बातचीत के साथ वैश्विक जलवायु कार्रवाई में तेजी लाने के लिए अग्रणी पहलों द्वारा परिभाषित किया गया है. 

calender
02 December 2023, 09:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो