'बाबर रो रहे हैं, रिजवान 3 दिन से भूखे हैं, शादाब को नींद नहीं आ रही...' आखिर ये क्या हो रहा है?

T20 World Cup 2024: वर्ल्डकप में लगातार दो बार हार मिल जाने के बाद पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों के सामने मुश्किलें खड़ी हो गई हैं. एक तो यह कि उन्हें किस तरह सुपर-8 में पहुंचना है. वहीं दूसरी दिक्कत यह है कि उन्हें दुनियाभर से तरह-तरह का ताने सुनने को मिल रहे हैं. कई पूर्व दिग्गजों ने बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान समेत पूरी टीम को लेकर बड़ी-बड़ी बातें कही हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Pakistan Team in T20: टी-20 वर्ल्डकप 2024 में पाकिस्तान अपने पहले दो मैच बुरी तरह हार चुकी है. पहला मुकाबला तो अमेरिका जैसी नई टीम से हारा, जबकि दूसरे मैच में भारत ने 120 रन बनाकर 6 रनों से पटखनी दे दी. लगातार दो हार के बार पाकिस्तानी खिलाड़ियों को उनके फैंस तो बुरा भला कह ही रहे हैं लेकिन पूर्व खिलाड़ी और अन्य दिग्गज लोग भी पाकिस्तानी टीम की तरह-तरह की कमियां निकाल रहे हैं. हाल में पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी बड़ा बयान देते हुए कहा था कि टीम में बड़ी सर्जरी की जरूरत है और बाहर बैठे टैलेंट को मौका देने का समय आ गया है.

इसके अलावा पाक टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी से एक स्थानीय टीवी चैनल को इंटरव्यू देते टीम में एकता की कमी के बारे में पूछा गया, जिस पर पूर्व कप्तान ने गेस्ट पैनल में शामिल मोहम्मद वसीम की तरफ इशारा किया. मोहम्मद वसीम का जिक्र करते हुए शाहिद अफरीदी ने कहा, 'वह बहुत कुछ जानते हैं और मैं भी, लेकिन हम खुलकर बात नहीं कर सकते.' उन्होंने आगे कहा कि 'टीम में एकजुटता, एकता और खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ कैसे हैं ये कप्तान की जिम्मेदारी है, कप्तान या तो सकारात्मक माहौल बनाता है या फिर उसे बिगाड़ देता है.'

Shahid Afridi
शाहिद अफरीदी और वसीम अकरम

शाहीन पर क्या बोले शाहिद अफरीदी:

शाहिद अफरीदी ने कहा,"टीम मैनेजमेंट और कोच से पहले कप्तान ही होता है जो टीम को एकजुट करता है, उसके पास हक होता है जबकि उसे सलेक्शन कमेटी का समर्थन प्राप्त होता है, मैदान पर टीम से लड़ना कप्तान का काम है." पूर्व कप्तान ने आगे कहा, "शाहीन के साथ मेरा रिश्ता अलग है. अगर मैं किसी चीज के बारे में बात करूंगा तो लोग कहेंगे कि मैं अपने दामाद का समर्थन कर रहा हूं, हालांकि मैं ऐसा नहीं कर रहा हूं. अगर मेरी बेटी, बेटा या दामाद हैं तो गलत हैं. अगर होंगे तो मैं भी उन्हें गलत कहूंगा."

पाकिस्तान टीम
पाकिस्तान टीम

खिलाड़ियों को कहा कायर:

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान नजीर ने भी पाकिस्तानी टीम को बुजदिल और कायर करार दिया है. जियो न्यूज के प्रोग्राम 'हार मना है' में बोलते हुए पूर्व क्रिकेटर इमरान नजीर ने कहा कि भारत के खिलाफ मैच में लक्ष्य 120 रन था और टीम के पैर कांप रहे थे. पूर्व क्रिकेटर ने पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों को कायर करार दिया और कहा कि क्रिकेट साहस से खेला जाता है, हम ऐसे खेलकर नहीं जीतते, हमारे पास हुनर ​​नहीं है. उन्होंने कहा कि हम सभी अलग-अलग कार्यक्रमों में बैठ रहे हैं और टीम की गलतियां बता रहे हैं, लेकिन सवाल यह है कि उन पर काम क्यों नहीं किया जा रहा है? हम अभी भी 4 दिनों तक शोक मनाएंगे जिसके बाद यही दिनचर्या होगी.'

Pak_Team
Pak_Team

"जनता की आंखों में झोंक रहे धूल"

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर अहमद शहजाद ने जियो न्यूज के कार्यक्रम में बात करते हुए कहा कि जब भी किसी बड़ी टीम के खिलाफ मैच होता है और दबाव बढ़ जाता है तो बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान इसी तरह आउट हो जाते हैं. उन्होंने आगे कहा कि हमने नए लोगों को ट्रेनिंग नहीं दी, दुनिया में नए लोगों को तैयार किया जाता है, लेकिन यहां नए लोगों को ढाल की तरह इस्तेमाल किया गया, आजम खान और सईम अय्यूब के खिलाफ मुहिम चलाकर अपना सारा मलबा उन पर फेंक दिया, जिसके बाद जनता ने उनकी आलोचना की. अहमद शहजाद यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि इन लोगों ने ऐसी खबरें फैलाईं कि बाबर आजम रो रहे हैं, रिजवान ने तीन दिन से खाना नहीं खाया है, शादाब चार दिन से सोया नहीं है, ऐसा कुछ नहीं होता, शॉपिंग चल रही है, हम भी इसी टीम से जुड़े हैं ये सब बातें जनता की आंखों में धूल झोंकने के लिए होती हैं.

calender
11 June 2024, 04:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो