भारत से हार के बाद PCB अध्यक्ष का बड़ा बयान, खिलाड़ियों में मच जाएगी खलबली

Ind Vs Pak: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को हुए महामुकाबले में पाकिस्तान को शिकस्त का सामना करना पड़ा है. जिसके बाद PCB अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बड़ा बयान दे दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Ind Vs Pak: टी-20 वर्ल्डकप 2024 में भारत से हार मिलने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा है कि राष्ट्रीय टीम को छोटी नहीं बल्कि बड़ी सर्जरी की जरूरत है. पाकिस्तान-भारत मैच के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी क्रिकेट अपने सबसे निचले स्तर पर है हमारी सबसे बड़ी चुनौती टीम के प्रदर्शन में सुधार करना है. मोहसिन नकवी ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को दुनिया की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक बनाना है यह जगजाहिर है कि क्या चल रहा था और हार के क्या कारण हैं. 

डॉन न्यूज के मुताबिक मोहसिन नकवी कहा कि भारत के खिलाफ हार हर लिहाज से निराशाजनक है. उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा था कि क्रिकेट टीम एक छोटी सी सर्जरी के बाद ठीक हो जाएगी लेकिन आज के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद यह तय है कि टीम में एक बड़ी सर्जरी की जरूरत है. पीसीबी चेयरमैन ने कहा कि देश को जल्द ही बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा हमारी सबसे बड़ी चुनौती टीम का प्रदर्शन सुधारना है. 

Rohit_Virat
बल्लेबाजी के लिए आते कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली

नए लोगों को मिलेगा मौका?

उन्होंने कहा कि हमें चैंपियंस ट्रॉफी के लिए एक टीम तैयार करनी है और अब बाहर बैठकर नई प्रतिभाओं को मौका देने का समय है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक बनाना है, यह जगजाहिर है कि टीम में क्या चल रहा था और हार के क्या कारण हैं. पीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि देश को क्रिकेट टीम से ऐसे निराशाजनक प्रदर्शन की उम्मीद नहीं है.

Rizwan
मोहम्मद रिजवान के आउट के बाद का मंजर

अमेरिका से मिल चुकी है शिकस्त:

पाकिस्तान टीम टी20 वर्ल्ड कप के पहले दो मैच हार चुकी है पहले मैच में नौसिखिया अमेरिका ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में 5 रन से हराया था. पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए, जवाब में अमेरिकी टीम भी 3 विकेट के नुकसान पर इतने ही रन बनाने में सफल रही, इस तरह मैच का फैसला सुपर ओवर में हुआ.

भारत ने भी चटाई धूल

वहीं दूसरे और हाईवोल्टेज मैच में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार खेल दिखाया और ग्रीन शर्ट को पक्की जीत से वंचित कर दिया. टॉस जीतकर कप्तान बाबर आजम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया.पाकिस्तान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पूरी भारतीय टीम को 119 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. भारत की बल्लेबाजी लाइन-अप की विफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि केवल तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक में पहुंच सके.

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

बुमराह ने किया पस्त:

पाकिस्तान की तरफ से नसीम और हारिस ने तीन-तीन, आमिर ने दो और शाहीन ने एक विकेट लिया. हालाँकि, पाकिस्तान टीम निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 113 रन ही बना सकी और इस तरह 6 रनों से हार गई. भारत की जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर्स में सिर्फ 14 रन दिए और 3 अहम विकेट हासिल किए. 

calender
10 June 2024, 01:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो