ODI WC 2023 : पाकिस्तान की टीम भारत में विश्व कप खेलने आएगी या नहीं, जानिए विदेश मंत्रालय ने क्या कहा!

ODI WC 2023 : भारत में होने वाले वनडे विश्व कप 2023 को लेकर पहली बार पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय का बयान सामने आया है। दरअसल, पीसीबी ने कहा था कि पाकिस्तान की टीम भारत में विश्व कप खेलने जायेगी या नहीं इसका फैसला पाकिस्तान की सरकार करेगी।

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने भारत में होने वाले वनडे विश्व कप को लेकर पहली बार कुछ कहा है।
  • अक्टूबर - नवंबर 2023 में भारत में वनडे विश्व कप खेला जाना है।

ODI WC 2023 : भारत में वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन होगा। अक्टूबर-नवंबर में भारतीय सरजमी पर विश्व कप का आयोजन किया जाएगा। विश्व कप शुरु होने में 4 महीनों से कम का वक्त रह गया है। लेकिन अभी तक वनडे विश्व कप 2023 का शेड्यूल नहीं जारी किया गया है। इसके पीछे की वजह पाकिस्तान है। अभी तक इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खेलने की पुष्टी नहीं हो सकी है। पाकिस्तान ने भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के ड्रॉफ्ट शेड्यूल में बदलाव की मांग की है। इसी कारण अभी तक टूर्नामेंट का शेड्यूल नहीं जारी किया जा सका है। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी इस बात की भी पुष्टी नहीं की है कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम वनडे विश्व कप खेलेने भारतीय सरजमी पर आएगी या नहीं। पीसीबी के अधिकारियों ने कहा है कि पाकिस्तान की टीम भारत जायेगी या नहीं इसका फैसला पाकिस्तान सरकार करेगी। वहीं, अब इस मामले में पहली दफा पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय का बयान सामने आया है। 

विदेश मंत्रालय ने क्या कहा?


पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय  ने भारत में होने वाले वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को लेकर कहा है कि "भारत में होने वाले विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी को लेकर हम सभी पहलुओं का मूल्यांकन कर रहे हैं।" साथ ही साथ पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह भारतीय टीम के पाकिस्तान में खेलने न पर बेहद निराश भी है।
 
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने विश्व कप का ड्रॉफ्ट शेड्यूल सभी देशों के क्रिकेट बोर्ड को कुछ दिनों पहले ही  भेजा था। आईसीसी द्वारा भेजे गए इस ड्रॉफ्ट के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कहा था कि सरकार की अनुमती के बाद ही पीसीबाी अपनी टीम को भारत में विश्व कप के लिए भेजगी। 

वनडे विश्व कप को लेकर आईसीसी तैयारियों में जुटा है। पाकिस्तान की टीम को लेकर पेंच फंसा हुआ है , जिसको लेकर आईसीसी भी विश्व कप की तैयारियों में ढिलाई बरत रहा है। अभी तक तो ये भी क्लियर नहीं हो सका है कि पाकिस्तान इस विश्व कप में भाग लेगा या नहीं।

आईसीसी वनडे विश्व कप टूर्नामेंट का शेड्यूल एक साल पहले ही जारी कर देती हैं। ऐसा ही 2015 और 2019 को विश्व कप में हुआ था। आईसीसी ने टूर्नामेंट से एक साल पहले ही शेड्यूल जारी कर दिया था। लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ है। अब उम्मीद जताई जा रही है कि अगले एक सप्ताह में ICC वनडे विश्व कप 2023 का शेड्यूल जारी कर सकता है। 

calender
23 June 2023, 01:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो