Glenn McGrath: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बुमराह को टीम वापसी पर दी सलाह, बोले- "गेंदबाजी एक्शन से शरीर पर बहुत..."

Glenn McGrath: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने जसप्रीत बुमराह को अहम सुझाव दिया है. जसप्रीत बुमराह अपनी पीठ की चोट के चलते पिछले साल सितंबर से क्रिकेट के एक्शन से दूर चल रहे हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Glenn McGrath Advises Jasprit Bumrah on Comeback: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने जसप्रीत बुमराह को अहम सुझाव दिया है. जसप्रीत बुमराह अपनी पीठ की चोट के चलते पिछले साल सितंबर से क्रिकेट के एक्शन से दूर चल रहे हैं.

आयरलैंड के खिलाफ सीरीज से करेंगे वापसी -

भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज अब आयरलैंड दौरे के खिलाफ क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं, साथ ही वह इस सीरीज में भारतीय टीम का नेतृत्व भी करते हुए नजर आएंगे. ग्लेन मैक्ग्रा क्रिकेट इतिहास में दिग्गज खिलाड़ियों (तेज गेंदबाजों) में से एक हैं. ऐसे में उन्होंने जसप्रीत बुमराह की चोट को लेकर चर्चा की. 

बुमराह भारत के लिए अविश्वसनीय -

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने MRF पेस फाउंडेशन द्वारा आयोजित एक तेज गेंदबाजी शिविर में कहा कि, "जसप्रीत बुमराह भारत के लिए अविश्वसनीय रहे हैं. उनके गेंदबाजी आंकड़े, उन्होंने जो विकेट लिए हैं और जिस तरह से वह गेंदबाजी करते हैं, मैं उसका बहुत बड़ा फैन हूं. लेकिन उनका गेंदबाजी एक्शन उनके शरीर पर बहुत दबाव डालता है. इसलिए उन्हें मजबूत और फिट रहने की आवश्यकता है. अगर वह ऐसा करते हैं तो वह कुछ और वर्षों तक खेल सकते हैं."

क्रिकेट के सभी प्रारूप खेलना कठिन -

वहीं ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा कि, "मौजूदा अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम और इंडियन प्रीमियर लीग के साथ, एक तेज गेंदबाज के लिए अब कोई ऑफ-सीजन नहीं है. खासतौर पर बुमराह जैसे किसी व्यक्ति के लिए, जिसे अपनी ताकत वापस लाने के लिए ऑफ-सीजन की आवश्यकता होती है. यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में बुमराह को आगे बढ़ने के बारे में सोचना होगा, क्योंकि वह जो करते हैं वह अनोखा है और उसके शरीर के लिए भी काफी कठिन है. मुझे लगता है कि उनके पास अपने बाकी करियर में देने के लिए और भी बहुत कुछ है."

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने आगे कहा कि, "जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और कर्टनी वॉल्श जैसे लोग कई वर्षों तक खेले क्योंकि वे जानते थे कि अपने शरीर का प्रबंधन कैसे करना है. मैंने अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की और मेरे पास आसान एक्शन था, जिससे चोट से वापसी करना आसान हो गया."

calender
05 August 2023, 05:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो