IND vs AUS: रवींद्र जडेजा की जादुई गेंद ने उड़ाई स्मिथ की गिल्लियां, पिच पर हक्का-बक्का रह गया कंगारू बल्लेबाज

IND vs AUS: विश्व कप 2023 का पांचवां मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. दोनों ही टीमों के लिए यह विश्व कप का पहला मुकाबला है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, IND vs AUS: विश्व कप 2023 का पांचवां मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. दोनों ही टीमों के लिए यह विश्व कप का पहला मुकाबला है. इस मुकाबले में भारतीय टीम के स्टार स्पिनर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को पवेलियन की राह दिखाई.

रवींद्र जडेजा ने अपनी शानदार गेंद से स्टीव स्मिथ को बोल्ड कर अपना शिकार बनाया. रवींद्र जडेजा की फिरकी वाली गेंद देख स्टीव स्मिथ हक्का-बक्का रह गए.

बता दें कि स्मिथ के बोल्ड होने का वीडियो सोशल मीडिया पर बेहद तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे वीडियों में स्मिथ की हैरानी भरी प्रतिक्रिया भी देखी जा सकती है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जडेजा ने ओवर द विकेट से स्मिथ को गेंद डाली, जो मिडिल स्टंप के करीब गिरी और टर्न लेती हुई गिल्लियां बिखेर दी.

स्मिथ पांव निकालकर गेंद को खेलना चाह रहे थे, लेकिन बैट और गेंद में किसी तरह का कोई संपर्क नहीं हुआ. क्लीन बोल्ड होने के बाद स्मिथ पूरी तरह हैरान रह गए. कुछ देर खड़े होकर स्मिथ पिच को देखते रहे. विराट कोहली ने भी जडेजा की इस गेंद पर हैरानी वाली प्रतिक्रिया दी. स्मिथ के के रूप में कंगारू टीम ने अपना तीसरा विकेट गंवाया. जडेजा को यह विकेट 28वें ओवर की पहली गेंद पर मिला.

199 के स्कोर पर ढेर हुई ऑस्ट्रेलिया -

बता दें कि इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने तीसरे ही ओवर में ऑस्ट्रेलिया के इस फैसले को पूरी तरह से गलत साबित कर दिया. वहीं कंगारू टीम ने 49.3 ओवर में महज 199 रनों पर ढेर हो गई. इस तरह भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 200 रनों का लक्ष्य है.

भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 सफलताएं मिली. वहीं हार्दिक पांड्या, मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन को 1-1 सफलता हासिल की.

calender
08 October 2023, 07:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो