IPL 2023: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान, बोले- 'शुभमन गिल और किंग कोहली की सेंचुरी में है बड़ा अंतर'

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना चकनाचूर हो गया। इस सीजन (IPL 2023) के 70वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से मात दी और यहीं से बैंगलोर टीम के इस सीजन का सफर खत्म हुआ।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना चकनाचूर हो गया। इस सीजन (IPL 2023) के 70वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से मात दी और यहीं से बैंगलोर टीम के इस सीजन का सफर खत्म हुआ। बता दें कि इस मुकाबले में बैंगलोर की ओर से विराट कोहली का बल्ला जमकर गरजा।

विराट ने 101 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली, लेकिन गुजरात टाइटंस की ओर से शुभमन गिल ने विराट की मेहनत पर पानी फेर दिया और 104 रनों की विस्फोटक पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। वहीं हाल ही में विराट कोहली और शुभमन गिल के शतक के को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी टॉम मूडी ने एक बड़ा बयान दिया है।

विराट कोहली और शुभमन गिल के शतक की टॉम मूडी ने की तुलना दरअसल कंगारू टीम के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी ने विराट कोहली और शुभमन गिल के शतक के बीच के अंतर को लेकर अपना सुझाव दिया है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने विराट कोहली के शतक से बेहतर शुभमन गिल के शतक को बताया है। बता दें कि ईएसपीएनक्रिकइन्फो के साथ बातचीत करते हुए टॉम मूडी ने शुभमन गिल को एक खास खिलाड़ी कहा है।

इस दौरान टॉम मूडी ने कहा कि, "शुभमन गिल सच में एक खास खिलाड़ी है। हमने देखा जिस तरह से शुभमन ने तीनों फॉर्मेट में पिछले 12 महीनों से प्रदर्शन किया है वो वाकई काबिले तारीफ है। फिर बात चाहे भारतीय जर्सी की हो या फिर इंडियन प्रीमियर लीग की, गिल हर जगह अपनी एक अलग छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। गिल की बॉडी लैंग्वेज और उनके एक्सप्रेशन को देखकर यह लगता है कि वो बिल्कुल फोकस और नियंत्रण में है।"

टॉम मूडी ने साथ ही यह भी कहा कि, "गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुकाबले में विराट कोहली और शुभमन गिल ने शतक लगाया, लेकिन दोनों के शतकों में एक बड़ा अंतर है और ये अंतर शुभमन गिल द्वारा लगाए गए छक्कों ने किया है। गिल ने अपनी पारी में कुल 8 छक्के लगाए, जिसमें गिल का स्ट्राइक रेट 200 का रहा। वहीं विराट कोहली अपनी शतकीय पारी के दौरान महज 1 ही छक्का लगाया था।"

गुजरात ने बैंगलोर के सपने को किया था चूर -

गौरतलब हो कि गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हराया था। इस मुकाबले में बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी की थी और विराट कोहली ने 61 गेंद का सामना करते हुए 165.57 के स्ट्राइक से 101 रनों की शतकीय पारी खेली थी, जिसमें 13 चौके और 1 छक्का शामिल रहे। वहीं शुभमन गिल ने 52 गेंदों का करते हुए 200 के स्ट्राइक से 104 रनों की पारी खेली थी, उनकी इस पारी में 5 चौके और 8 छक्के शामिल रहे।

calender
23 May 2023, 01:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो