IPL 2023: चेन्नई और गुजरात के बीच आज खेला जाएगा पहला क्वालीफायर मुकाबला, जानिए पिच का हाल और संभावित प्लेइंग XI

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें संस्करण में प्लेऑफ के मुकाबले आज से खेले जाएंगे। IPL 2023 का पहला क्वालीफायर मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग) के 16वें संस्करण में प्लेऑफ के मुकाबले आज से खेले जाएंगे। IPL 2023 का पहला क्वालीफायर मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। पहले क्वालीफायर मुकाबले को जीतने वाली टीम सीधा फाइनल में पहुंचेगी।

वहीं यह मुकाबला हारने वाली टीम को एलिमिनेटर मुकाबला जीतने वाली टीम के साथ दूसरा क्वालीफायर मुकाबला कहना होगा। लीग स्टेज में चेन्नई और गुजरात के बीच एक ही मुकाबला खेला गया था, जिसमें गुजरात ने पांच विकेट से जीत दर्ज की थी।

ऐसे में हार्दिक पांड्या की अगुआई वाली गुजरात की टीम एक अलग ही आत्मविश्वास के साथ मैदान में उतरेगी। हालांकि यह मुकाबला चेन्नई के घरेलू मैदान पर खेला जाएगा, जबकि चेन्नई को लीग स्टेज के मुकाबले में गुजरात ने अपने घर में हराया था। ऐसे में चेन्नई की टीम को अपने घर में फायदा मिलने की पूरी उम्मीद है।

गुजरात को मात देने में चेन्नई अभी तक असफल -

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक भी मुकाबला नहीं जीत पाई है। IPL 2022 से डेब्यू करने वाली गुजरात टाइटंस ने चेन्नई के खिलाफ अब तक तीन मुकाबले खेले हैं और उन सभी मुकाबलों में जीत हासिल की है।

चेन्नई में कैसा रहेगा मौसम का हाल -

इंडियन प्रीमियर लीग में पहली बार गुजरात टाइटंस की टीम चेन्नई के मैदान पर खेलने के लिए उतरेगी। यहां पर गुजरात का स्वागत गर्मी के साथ होगा, शाम के वक्त मुकाबले में ओस की भी भूमिका देखने के लिए मिल सकती है। एक्यू वेदर के मुताबिक मुकाबले के दौरान अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। वहीं बारिश की कोई भी संभावना नहीं है, इस सीजन (IPL 2023) चेन्नई में खेले गए 7 मुकाबलों में से 4 मुकाबलों में जीत लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम हासिल की है।

चेन्नई या गुजरात किसकी होगी जीत?

वहीं चेन्नई और गुजरात के बीच मुकाबले में अगर विन प्रेडिक्शन की बात करें तो हमारा मैच प्रेडिक्शन मीटर कहता है कि इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस का पलड़ा भारी है। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी की टीम को उसके घर में मात देना आसान काम नहीं है, यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है। फिलहाल इस मुकाबले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा ज्यादा भारी नजर आ रहा है।

प्लेऑफ मुकाबलों का शेड्यूल -

IPL 2023 का पहला क्वालीफायर आज 23 मई को खेला जाएगा। इसके बाद बुधवार 24 मई को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। फिर शुक्रवार 26 मई को दूसरा क्वालीफायर मुकाबला और 28 मई को इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

चेन्नई और गुजरात की संभावित प्लेइंग XI -

चेन्नई सुपर किंग्स -

रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, मोईन अली, रविंद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे और महेश तीक्षणा।

गुजरात टाइटंस -

रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा और यश दयाल।

calender
23 May 2023, 11:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो