WTC Final: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ईशान किशन या केएस भारत किसे मिलेगा मौका? भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता ने की भविष्यवाणी

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी दो या तीन बैच में इंग्लैंड पहुंचेंगे। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चयन की गई टीम में दो विकेटकीपर ईशान किशन और केएस भरत को शामिल किया गया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भारतीय टीम के उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड में होने वाले WTC (विश्व टेस्ट चैंपियनशिप) फाइनल के लिए मंगलवार तड़के इंग्लैंड के लिए रवाना हुए। इंग्लैंड रवाना होने वाले पहले बैच में विराट कोहली के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, और शार्दुल ठाकुर समेत राहुल द्रविड़ की अगुआई वाला सहयोगी स्टाफ भी शामिल है।

दो से तीन बैच में भारतीय टीम पहुंचेगी इंग्लैंड -

आपको बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी दो या तीन बैच में इंग्लैंड पहुंचेंगे। जिन खिलाड़ियों की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेआफ में पहुंची हैं, वे खिलाड़ी बाद में इंग्लैंड पहुंचेंगे। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चयन की गई टीम में दो विकेटकीपर ईशान किशन और केएस भरत को शामिल किया गया है।

कई क्रिकेट दिग्गजों का मानना है कि फाइनल मुकाबले में ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए। इसी कड़ी से जुड़ा एक सवाल भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद से पूछा गया। एमएसके प्रसाद से सवाल पूछा गया कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ईशान किशन डेब्यू कर सकते हैं या फिर भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में केएस भरत को मौका मिलेगा।

केएस भरत या ईशान किशन किसे मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका?

एमएसके प्रसाद ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, "विकेट कीपिंग टेस्ट क्रिकेट में बहुत महत्वपूर्ण होती है। मुझे लगता है कि भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन में केएस भरत को मौका देगी। केएस भरत पहले भी भारतीय टीम के साथ विदेशी दौरा कर चुके हैं। साल 2017-18 में विदेशी दौरे के लिए ऋषभ पंत के साथ वह भारतीय टीम का हिस्सा थे। केएस भरत के पास क्षमता है और साथ ही वह एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।"

calender
23 May 2023, 10:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो