IPL 2023: रोमांचक मुकाबले में चेन्नई के हाथों मिली करारी शिकस्त के बाद निराश दिखे राहुल, बोले- 'हमने मैच फिसलने दिया'

लखनऊ सुपर जायंट्स को IPL 2023 के छठे मुकाबले में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के हाथों 12 रन से शिकस्‍त झेलनी पड़ी। लखनऊ के कप्‍तान केएल राहुल ने बताया कि किन कारणों से उनकी टीम को चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

सोमवार 3 अप्रैल को IPL 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग) के छठे मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स को चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के हाथों 12 रन की शिकस्‍त मिली। चेन्‍नई के एम. ए. चिदंबरम स्‍टेडियम में हाई स्‍कोरिंग मुकाबला खेला गया, जहां महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर कुल 217 रन बनाए।

जिसके जवाब में केएल राहुल के कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 205 रन ही बना सकी। मुकाबले के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्‍तान केएल राहुल ने हार की प्रमुख वजह बताई।

राहुल ने कहा कि, "टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स को बल्‍लेबाजी का निमंत्रण दिया, लेकिन शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। गेंदबाजों ने कहा कि पिच पर फिसलन है और गेंद स्विंग करेगी तो उनके लिए कुछ था, लेकिन सही दिशा में उन्‍होंने गेंदबाजी नहीं की। जब आपकी विरोधी टीम में क्वालिटी बल्‍लेबाज होंगे तो आपको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।"

राहुल ने आगे कहा, "ऋतुराज और कॉनवे ने कुछ आकर्षक शॉट्स लगाए, जिससे हमें कुछ सीखने को मिला। जब आप नए विकेट पर पहले गेंदबाजी करें तो गति और लाइन को समझने में कुछ वक्त लगता है। हमें नुकसान हुआ कि शुरुआती 6 ओवर में 70 से ज्‍यादा रन लुटाए। मगर मैं सिर्फ एक ही बात को हार की वजह नहीं मानता। मुकाबले में कुछ ऐसे चरण आए, जहां हमने बाजी अपने हाथों से फिसलने दी।"

काइल मेयर ने किया प्रभावित -

वेस्‍टइंडीज के ऑलराउंडर काइल मेयर्स की कप्तान केएल राहुल ने तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि, "काइल मेयर अच्‍छे फॉर्म के साथ आएं हैं। मैंने वेस्‍टइंडीज के लिए खेलते हुए कुछ मुकाबलों में देखा है, वो बहुत तेज प्रहार करते हैं। यह देखकर अच्‍छा लगा कि वो इसी मानसिकता के साथ यहां खेलने आए हैं। लखनऊ में उन्‍होंने लंबे- लंबे शॉट लगाए और चेन्‍नई में भी वही किया। यह देखकर अच्‍छा लगा कि उन्‍होंने मौके को अच्‍छी तरह भुनाया।"

जल्दी विकेट गंवाना बना दबाव का कारण -

कप्‍तान केएल राहुल ने साथ ही कहा कि, "रवि बिश्‍नोई ने शानदार प्रदर्शन किया। यह देखकर अच्‍छा लगा कि विभिन्‍न खिलाड़ी मुकाबले को जीतने के लिए जिम्‍मेदारी लेने की कोशिश कर रहे हैं और इससे हमें आगे बढ़ने में विश्‍वास मिलेगा। मेरे ख्‍याल से दूसरे हाफ में हम काफी हद तक मुकाबले में बने हुए थे। हमारी शुरुआत भी शानदार रही थी। मगर कुछ विकेट गंवाने से हम पर दबाव बढ़ा गया।"

कप्तान ने आगे कहा कि, "ऐसा अधिकांश नहीं होता कि 4-5 बल्‍लेबाज बाउंड्री पर कैच देकर आउट हो। अगर कुछ शॉट्स बाउंड्री पार जाते तो मुकाबले का नतीजा हमारे पक्ष में हो सकता था। टी-20 में कभी ऐसे अंतर आपके पक्ष में नहीं जाते हैं।"

calender
04 April 2023, 01:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो