IND vs ENG: आश्विन-जडेजा के बाद जायसवाल का धमाका, हैदराबाद टेस्ट में भारत की पकड़ मजबूत, ऐसा रहा पहले दिन का खेल

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. हैदराबाद टेस्ट में पहले ही दिन भारतीय टीम मेहमान इंग्लैंड पर हावी नजर आई.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs ENG Hyderabad Test 1st Day Highlights: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. हैदराबाद टेस्ट में पहले ही दिन भारतीय टीम मेहमान इंग्लैंड पर हावी नजर आई. भारतीय टीम की तरफ से पहले गेंदबाजों ने और फिर बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लिश टीम को दिन में तारे दिखा दिए.

भारतीय टीम के लिए स्पिनर रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने पहले दिन बेहतरीन खेल दिखाया. इससे पहले इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसे भारतीय गेंदबाजों ने पूरी तरह से गलत साबित कर दिया.

इंग्लैंड को भारतीय गेंदबाजों ने महज 246 रनों पर ऑलआउट कर दिया. इस दौरान भारत के लिए स्पिनर रवींद्र जडेजा और आर अश्विन ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा अक्षर पटेल ने 2 विकेट झटके. वहीं जसप्रीत बुमराह 2 कामयाबी मिली.

इसके बाद बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट के नुकसान पर 119 रन बना लिए हैं. पहले दिन भारतीय टीम ने सिर्फ एक विकेट कप्तान रोहित शर्मा का गंवाया. रोहित शर्मा ने 27 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 24 रन बनाए. वहीं दिन खत्म होने तक तक भारतीय टीम अभी इंग्लैंड से 127 रनों से पीछे हैं. हालांकि टीम के पास अभी 9 विकेट हैं.

बता दें कि दिन खत्म होने तक यशस्वी जायसवाल ने 70 गेंदों पर 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 76 और शुभमन गिल ने 43 गेंदों का सामना करते हुए 1 चौके की मदद से नाबाद 14 रन बना लिए हैं. पहले दिन इंग्लैंड के लिए स्पिनर जैक लीच को इकलौती सफलता मिली, जैक लीच ने कप्तान रोहित शर्मा का विकेट हासिल किया.

ऐसी रही इंग्लैंड की गेंदबाजी -

वहीं हैदराबाद टेस्ट में पहले दिन इंग्लैंड की टीम का बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी फ्लॉप शो जारी रहा. इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए तीसरे सेशन में 246 रनों पर ढेर हो गई. फिर गेंदबाजी करते हुए भी टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा.

भारतीय टीम के ओपनर यशस्वी जायसवाल ने इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर खबर ली, जिसमें रोहित शर्मा ने जायसवाल का बखूबी साथ निभाया. पारी की शुरुआत करने आए रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के बीच पहले विकेट के लिए 75 गेंदों में 80 रनों की साझेदारी देखने को मिली. इस दौरान जायसवाल ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए महज 47 गेंदों में अर्धशतक जड़ा.

calender
25 January 2024, 05:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो