Lionel Messi: लियोनेल मेस्सी को चीन की पुलिस ने हिरासत में लिया, जानिए क्या है पूरा मामला, वीडियो हुआ वायरल

Lionel Messi: लियोनेल मेस्सी को चीनी पुलिस ने वीजा में किसी समस्या के चलते एयरपोर्ट पर डिटेन कर लिया था। हालांकि, कुछ देर बाद मुद्दा सुलझ गया और मेस्सी को छोड़ दिया गया था.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Lionel Messi Detained By China police: चीनी पुलिस ने बीजिंग एयरपोर्ट पर फुटबॉल सुपर स्टार लियोनेल मेस्सी को डिटेन कर लिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार मेस्सी के वीजा में कुछ समस्या की वजह से उन्हें डिटेन किया गया है। हालांकि, लगभग 30 मिनट बाद मुद्दा सुलझ गया था और मेस्सी एयरपोर्ट से बाहर चले गए थे।

सोशल मीडिया पर इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है, वीडियो में लियोनेल मेस्सी पुलिस के बीच घिरे हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल, गुरुवार 15 जून को मेस्सी की टीम अर्जेंटीना बीजिंग के वर्कर्स स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच (International Friendly match) में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला करेगी।

वहीं सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो की अगर बात करें तो यह 10 जून की बताई जा रही है। इस वीडियों में स्पष्ट नजर आ रहा है कि लियोनेल मेस्सी के चारो तरफ चीनी पुलिस खड़ी हुई है, वीडियो में मेस्सी को पुलिस वालों से कुछ बातचीत करते हुए भी नजर आ रहे हैं।

ये था पूरा मामला -

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पासपोर्ट और वीजा की वजह से मेस्सी को एयरपोर्ट पर रुकना पड़ा था। रिपोर्ट्स की माने तो लियोनेल मेस्सी के पास अर्जेंटीना और स्पेनिश दोनों ही देशों के पासपोर्ट हैं। लेकिन यहां पर मेस्सी स्पेनिश पासपोर्ट के साथ सफर कर रहे थे, साथ ही मेस्सी के पास चीन का वीजा नहीं था। इसी वजह से मेस्सी को एयरपोर्ट पर रोका गया।

वहीं रिपोर्ट्स के अनुसार करीब 30 मिनट बाद पासपोर्ट का मुद्दा सुलझ गया और फिर लियोनेल मेस्सी को एयरपोर्ट से बाहर आने दिया गया। मेस्सी को एंट्री वीजा दिया गया, जिसके बाद वो बाहर निकले। रिपोर्ट्स में ये भी बताया गया कि शुरुआत में चीनी एयरपोर्ट पर गार्ड्स के साथ बातचीत करने मे मेस्सी को भाषा की भी परेशानी हुई थी।

स्पेनिश पासपोर्ट से चाइना में नहीं मिलती वीजा फ्री एंट्री -

आपको बता दें कि लियोनेल मेस्सी के पास स्पेन का पासपोर्ट था, जिससे चाइना में वीजा फ्री एंट्री नहीं होती है। लेकिन स्पेन के पासपोर्ट के साथ ताइवान में बिना वीजा केजा सकते हैं। ऐसा कहा जा सकता है कि मेस्सी ने ये सोचा होगा कि ताइवान तो चीन का ही हिस्सा है, इसलिए हो सकता है कि मेस्सी ने वीजा के लिए अप्लाई न किया होगा।

calender
13 June 2023, 11:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो