RCB vs LSG: मयंक यादव के सामने बेंगलुरु ने टेके घुटने, लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 28 रन से जीता मुकाबला

RCB vs LSG: आईपीएल 204 का 15वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच  बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया . इस मैच में के एल राहुल और स फाफ डुप्लेसिस आमने-सामने रहे.

JBT Desk
JBT Desk

RCB vs LSG: आईपीएल 2024 का 15वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में के एल राहुल और स फाफ डुप्लेसिस आमने-सामने रहे. मुकाबले में टॉस जीतकर बेंगलुरु ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. इस दौरान पहले खेलते हुए लखनऊ की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान के साथ 181 रन बनाए. वहीं जवाबी पारी में बेंगलुरू महज 153 रन पर ही सिमट गई. जिसके साथ ही लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने मुकाबले को 28 रन से अपने नाम कर लिया. 

लखनऊ ने बेंगलुरू को दिया 182 रन का लक्ष्य 

लखनऊ के लिए क्विंटन डिकॉक ने 56 गेंद में 81 रनों की शानदार पारी खेली. उन्होंने इस दौरान टीम के लिए 8 चौके और 5 छक्के लगाए. लखनऊ की पारी के दौरान कई उतार चढ़ाव देखने को मिले. लेकिन एक समय ऐसा भी आया जब लखनऊ का स्कोर 14वें ओवर में 130 रन था, तब ऐसा लग रहा था कि टीम 200 रन का आंकड़ा पार कर लेगी. लेकिन आरसीबी के गेंदबाजों ने दमदार वापसी कर 18 ओवर में 148 रनों पर 5 विकेट चटका दिए. जिसके बाद टीम का संतुलन गड़बड़ा गया. लेकिन फिर पूरन ने छक्कों की बारिश कर बेंगलुरू के सामने एक बड़ा स्कोर खड़ा किया. उन्होंने 21 गेंद में 40 रन की नाबाद पारी खेली. उन्होंने एक चौका और 5 छक्के लगाए. इसी के साथ लखनऊ ने 181 रन बनाकर बेंगलुरू के सामने जीत के लिए 182 रन का लक्ष्य दिया. 

लखनऊ के इस बॉलर के सामने RCB ने टेके घुटने

लक्ष्य का सामना करने उतरी बेंगलुरु के लिए पारी की शुरुआत विराट कोहली और फैफ डुप्लेसिस ने की. कोहली इस मैच में 16 गेंद में केवल 22 रन बनाकर आउट हुए. जैसे ही लखनऊ की तरफ से मयंक यादव की गेंदबाजी शुरू हुई, वैसे ही RCB की बल्लेबाजी पूरी तरह लड़खड़ाती दिखाई दी. एक समय पर आरसीबी का स्कोर बिना किसी विकट के नुकसान के साथ 40 रन था, लेकिन अगले 18 रन के अंदर टीम को 4 झटके लगे. इस दौरान टीम के लिए फाफ डु प्लेसिस ने 19 रन और रजत पाटीदार ने 29 रनों की पारी खेली. 

ऐसे लड़खड़ाई आरसीबी की पारी

बता दें, कि 15 ओवर के बाद RCB का स्कोर 6 विकेट पर 104 रन था. महिपाल लोमरोर इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में क्रीज़ पर थे. इस दौरान टीम को आखिरी 5 ओवर में 78 रन की जरूरत थी,  लेकिन यश ठाकुर 16वें ओवर में 19 रन दे बैठे, जिससे उम्मीद लगी की  आरसीबी की पकड़ अभी भी मैच में बनी हुई है. इस दौरान नवीन उल-हक ने भी 17वें ओवर में 13 रन दे डाले, लेकिन दिनेश कार्तिक को पावेलियन पहुंचाने का भी काम किया. इसके बाद लोमरोर की 13 गेंद में 33 रन की पारी ने मैच में जान डालने का काम किया था, लेकिन वो यश ठाकुर की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में चलता बने. 

इस दौरान आरसीबी को अंतिम 2 ओवर में 44 रन चाहिए थे और केवल 1 विकेट हाथ में था. मोहम्मद सिराज ने रवि बिश्नोई की गेंदों पर 2 लगातार छक्के लगाए, लेकिन ये सब नाकाम रहा. ऐसे में आखिरी 6 गेंद पर टीम को जीत के लिए 30 रन की जरूरत थी, लेकिन 20 ओवर पूरे होने से पहले ही मोहम्मद सिराज पवेलियन पहुंच गए और और लखनऊ  ने 28 रन से इस मैच को अपने नाम कर लिया. 

calender
02 April 2024, 11:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो