World Cup 2023: अफगानिस्तान की जीत से प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा फेरबदल, जानें अंक तालिका का हाल

World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान ने पहला और बड़ा उलटफेर कर दिया है. अफगान टीम ने इंग्लैंड को मात देकर सभी को ये चेतावनी दे दी है कि वो किसी भी टीम को मात दे सकती है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ENGvsAFG, World Cup 2023 Points Table: वनडे विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान ने पहला और बड़ा उलटफेर कर दिया है. अफगान टीम ने इंग्लैंड को मात देकर सभी को ये चेतावनी दे दी है कि वो किसी भी टीम को मात दे सकती है. अफगानिस्तान ने इस मुकाबले को जीतकर सिर्फ इंग्लैंड को ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया को भी शर्मसार कर दिया.

ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्व कप की अंक तालिका में नौवें स्थान पर कायम थी, और अफगानिस्तान दसवें नंबर पर थी. लेकिन इंग्लैंड को हराकर अफगान टीम लंबी छलांग लगाते हुए अंक तालिका में छठें स्थान पर पहुंच गई है. वहीं कंगारू टीम दसवें पायदान पर खिसक गई है.

गौरतलब हो कि इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था. अफगानिस्तान टीम ने 49.5 ओवर में अपने 10 विकेट खोकर 284 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए.

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने महज 57 गेंदों में 80 रन बनाए और टीम को एक धमाकेदार शुरुआत दी. उसके बाद इकराम अली खिल ने बहुमूल्य 58 रन बनाए. इन दोनों के अलावा राशिद खान ने 23 रन और मुजीब उर रहमान ने भी 28 रनों का अहम योगदान दिया.

अफगानिस्तान ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को किया शर्मसार -

बता दें कि अफगानिस्तान ने गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया और मुजीब उर रहमान ने 10 ओवर में 51 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा राशिद खान ने 9.3 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट चटकाए. वहीं मोहम्मद नबी को 2, फारुकी और नवीन उल हक को 1-1 कामयाबी मिली. इंग्लैंड की तरफ से हैरी ब्रूक ने सबसे ज्यादा 66 रनों की पारी खेली.

वहीं अफगान टीम इस जीत के साथ अंक तालिका में दसवें पायदान से सीधा छठें पायदान पर आ गई है. वहीं कंगारू टीम नौवें पायदान से दसवें पायदान पर पहुंच गई. जबकि इंग्लैंड की टीम 2 अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें पायदान पर है. वहीं भारतीय टीम ने अपने 3 मुकाबले जीतकर 6 अंक के साथ अंक तालिका में सबसे ऊपर नंबर-1 पर मौजूद है. उसके बाद न्यूजीलैंड नंबर-2 पर, दक्षिण अफ्रीका नंबर-3 और पाकिस्तान नंबर-4 पर कायम है.

calender
15 October 2023, 11:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो