NZ vs BAN: साल 2023 की आखिरी टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने किया टीम का ऐलान, बतौर कप्तान केन विलियमसन की वापसी

NZ vs BAN: न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें बतौर कप्तान केन विलियमसन की वापसी हुई है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

NZ vs BAN T20 Series: एक साल बाद केन विलियमसन अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें बतौर कप्तान केन विलियमसन की वापसी हुई है. बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड टीम की कमान केन विलियमसन के हाथों में होगी.

विलियमसन ने नवंबर 2022 के बाद से एक भी अंतर्राष्ट्रीय टी20 मुकाबला नहीं खेला है. इस दौरान तकरीबन 6 महीने तक विलियमसन चोट की समस्या से भी जूझ रहे थे.

IPL 2023 में चोटिल हुए थे विलियमसन -

बता दें कि IPL 2023 के पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हुए केन विलियमसन ने बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग करते समय छक्के के लिए जा रही गेंद को छलांग लगाकर रोकने का प्रयास किया था. उस समय विलियमसन का सुतंलन बिगड़ गया और नीचे गिरने के बाद वह खुद को चोट पहुंचा बैठे थे. उसके बाद से विलियमस कई महीनों तक क्रिकेट के एक्शन से दूर रहे.

हाल ही में संपन्न हुए एकदिवसीय विश्व कप 2023 के दौरान उन्होंने वापसी की थी. अब विलियमसन की टी20 टीम में भी वापसी हो गई है, जहां विलियमसन न्यूजीलैंड के प्रमुख सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे के बिना टीम की बल्लेबाजी संभालते हुए नजर आएंगे. डेवोन कॉन्वे को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है.

कीवी टीम का बल्लेबाजी क्रम -

वहीं न्यूजीलैंड की इस टीम में विलियमसन के अलावा ओपनिंग विकल्प के रूप में फिन एलेन और टिम सेफर्ट जैसे बल्लेबाज मौजूद हैं. केन विलियमसन के साथ मध्यक्रम में डेरिल मिशेल, मार्क चैंपमेन और जिमी नीशम जैसे बल्लेबाज शामिल किए गए हैं. इसके अलावा ग्लेन फिलिप्स को फिनिशर या फिर ओपनिंग के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

इस टीम में तेज गेंदबाजी विभाग में टिम साउदी, काइल जेमिसन और एडम मिल्ने को शामिल किया गया है, तो वहीं डेरिल मिशेल और जिमी नीशम मीडियम पेस बॉलिंग ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं. बता दें कि न्यूजीलैंड की इस टीम में लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, हेनरी शिप्ली और माइकल ब्रेसवेल का चोट के चलते चयन नहीं हो सका है.

वहीं ट्रेंट बोल्ट ने इस सीरीज के लिए अपना नाम आगे नहीं किया था, इसलिए वो भी इस टीम में शामिल नहीं है. इस वजह से तेज गेंदबाज बेन सियर्स को मौका दिया गया है. इस टीम में जेम्स नीशम को भी मौका दिया गया है, जो सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मुकाबले में नहीं खेल सके थे.

बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड का टी20 स्क्वॉड -

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, मार्क चैंपमेन, काइल जेमिसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, बेन सेयर्स, टिम सीफ़र्ट, ईश सोढी, टिम साउदी.

calender
17 December 2023, 03:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो