RR vs RCB Pitch Report: जयपुर के मैदान पर होगा बल्लेबाजों का बोलबाला या रहेगी गेंदबाजों की मौज, जानिए पिच रिपोर्ट

IPL 2023 का 60वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाना है। राजस्थान और बैंगलोर के बीच यह इस सीजन की दूसरी टक्कर होगी।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का 60वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाना है। राजस्थान और बैंगलोर के बीच यह इस सीजन की दूसरी टक्कर होगी। इससे पहले हुए मुकाबले में राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से मात दी थी।

वहीं इस मुकाबले में बैंगलोर की टीम के लिए स्थिति थोड़ी कठिन है। गौरतलब है कि बैंगलोर ने अब तक कुल 11 मुकाबले खेले हैं, जिनमें से 5 मुकाबलों में उन्हें जीत और 6 मुकाबलों में हार मिली है, जबकि संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन 12 मुकाबलों में से 6 मुकाबलों में जीत और 6 मुकाबलों में हार का मुंह देखना पड़ा है।

राजस्थान रॉयल्स ने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स को 9 विकेट से मात दी थी, वहीं दूसरी तरफ बैंगलोर की टीम को पिछले अपने दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

जानिए कैसी है जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच -

अगर बात करें राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले जाने वाले IPL 2023 के 60वें मुकाबले की तो बता दें कि जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद रही है। इस मैदान पर अब तक खेले गए 4 मुकाबलों में बल्लेबाजों ने जमकर रनों की बरसात की है। वहीं स्पिन गेंदबाजों का भी बोलबाला रहा है, इसलिए दोनों टीमों के स्पिन गेंदबाजों को इस मुकाबले में कमर कसनी होगी।

टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय ले सकती है। पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच यहां रनों की जमकर बरसात हुई थी। मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 214 रन का लक्ष्य दिया था और इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में ये लक्ष्य हासिल कर लिया था।

जयपुर के मौसम का मिजाज कैसा रहेगा -

जयपुर के मौसम की अगर बात करें तो आज खिलाड़ियों को गर्मी झेलनी पड़ेगी। दोपहर के मुकाबले में दिन में आसमान में थोड़े बदल जरूर छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की कोई भी उम्मीद नहीं है। गर्मी और उमस काफी रहेगी और तापमान 27 डिग्री से लेकर 42 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

calender
14 May 2023, 01:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो